39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिव्यू : बोल्ड एंड ब्यूटीफूल ”रंगरसिया”

अपने बोल्‍डनेस के कारण सुर्खियों में रही फिल्‍म ‘रंगरसिया’ आखिरकार विवादों के घरे से निकलकर आज रिलीज हो ही गई. ये आजकल की फिल्‍मों से एकदम हटकर फिल्‍म है. केतन मेहता की फिल्‍में हमेशा ही दर्शको को भाती है और इसे भी इसी लिस्‍ट में रखा जा सकता है. फिल्‍म की संगीत दर्शकों के दिलों […]

अपने बोल्‍डनेस के कारण सुर्खियों में रही फिल्‍म ‘रंगरसिया’ आखिरकार विवादों के घरे से निकलकर आज रिलीज हो ही गई. ये आजकल की फिल्‍मों से एकदम हटकर फिल्‍म है. केतन मेहता की फिल्‍में हमेशा ही दर्शको को भाती है और इसे भी इसी लिस्‍ट में रखा जा सकता है. फिल्‍म की संगीत दर्शकों के दिलों को छूता है. फिल्‍म में रणदीप हुड्डा और नंदना सेन ने मुख्‍य भूमिका निभाई है. फिल्‍म मशहूर पेंटर राजा रवि वर्मा पर आधारित है.

फिल्‍म की कहानी राजा रवि वर्मा के आसपास घूमती है. राजा रवि वर्मा का किरदार रणदीप हुड्डा ने निभाया है. वहीं नंदना संन ने रानी सुगंधा का किरदार निभाया है. राजा रवि वर्मा देवी देवताओं के निर्वस्‍त्र तस्‍वीरें बनाते है और इसी कारण वे धार्मिक गुरुओं की नजर में आ जाते है और उनकी अवहेलना के पात्र बन जाते है. राजा रवि वर्मा की शादी होती है लेकिन वो टूट जाती है. अचानक उनकी मुलाकात होती है नंदना सेन से. जिसकी खूबसूरती पर मोहित होकर वे उसकी खूबसूरत तस्‍वीर बनाते है और उसे बेचते है.

इसके बाद राजा की जिदंगी बदल जाती है और वे इन धार्मिक गुरुओं के सजा के पात्र बन जाते है. इसका असर नंदना सेन पर भी पडता है. फिल्‍म ने शुरुआत से ही दर्शकों का ध्‍यान अपनी ओर खींचा है. अपने बोल्‍डनेस और इंटीमेट सीन के कारण से कई बार विवादों में फंसी. अपने रिलीज से ये पांच साल बाद रिलीज हुई है. रणदीप और नंदना के हॉट सीन ने फिल्‍म के रिलीज पर हमेशा रोक लगाती रही. लेकिन अंततः फिल्‍म सिनेमाघरों में लग गई.

ये आज के मॉडर्न जमाने से दूर दर्शकों को इतिहास के पन्‍ने पलटने पर मजबूर कर देंगी. फिल्‍म में राजा रवि वर्मा की जीवन से जुडे कई महत्‍वपूर्ण पहलुओं का उजागर किया गया है. रणदीप हुड्डा ने इस रोल को दिल सी जिया है. इससे पहले वे कभी इस तरह के किरदार नजर नहीं आये थे. पहली बार वे ऐसे रोल में नजर आये और दर्शकों को पसंद आये. फिल्म में परेश रावल, आशीष विद्यार्थी, सचिन खेड़ेकर, दर्शन जरीवाला और जिम बोइवन आदि भी हैं.

नंदना सेन ने इससे पहले भी बॉलीवुड फिल्‍मों में काम किया है. वे एक मंझी हुई अदाकारा है. नंदना सेन नोबेल पुरस्‍कार विजेता अमर्त्‍य सेन की बेटी है. उन्‍होंने रानी मुखर्जी के साथ ‘ब्‍लैक’ फिल्‍म में काम किया था. रूप कुमार राठौड़ की आवाज़ अग्निपथ के सैंया के बाद सुनाई नहीं दी है. उन्हें सुनना सुकून देगा वहीं सोनू निगम की धुन भी इस फिल्‍म में है. फिल्‍म ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘जब वी मेट’ जैसी फिल्‍मों में संगीत दे चुके संदेश शांडिल्य का संगीत भी फिल्म को देखने लायक बनाता है. दर्शकों को संगीत भी बांधे रखेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें