23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”रॉकस्‍टार” रणबीर का आज जन्‍मदिन

बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता रणबीर कपूर का आज 32वां बर्थडे है. ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बेटे रणबीर कपूर बॉलीवुड की फिल्‍मों से काफी नाम कमा चुके है. रणबीर कपूर ने बॉलीवुड में अपनी करियर की शुरूआत नवंबर 2007 मे नवोदित अभिनेत्री सोनम कपूर के साथ संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवारिया’ में काम […]

बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता रणबीर कपूर का आज 32वां बर्थडे है. ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बेटे रणबीर कपूर बॉलीवुड की फिल्‍मों से काफी नाम कमा चुके है. रणबीर कपूर ने बॉलीवुड में अपनी करियर की शुरूआत नवंबर 2007 मे नवोदित अभिनेत्री सोनम कपूर के साथ संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवारिया’ में काम किया था. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष फिल्म अभिनेता का फिल्मफेर अवार्ड मिला.

इसकेबाद रणबीर ने ‘वेक अप सीड’, ‘अजब प्रेम की गज़ब कहानी’ और ‘रोक्केट सिंह: सेल्समन ऑफ़ द इयर’ जैसी फिल्‍मों में काम किया. इन फिल्मो के बदोलत वे एक ही साल में दर्शकों के पसंदीदी बन गए. इन अभिनयों के लिए उन्हें फिल्मफेर द्वारा सर्वश्रेष्ठ अभिनेता क्रिटिक्स पुरस्कार दिया गया.

वर्ष 2010 में फिल्‍म ‘राजनीति’ में उन्‍होंने महत्‍वाकांक्षी राजनेता की भूमिका निभाई. यह उनकी उनकी सबसे बड़ी व्यावसायिक सफलता मानी जाती है. वर्ष 2011 में रणबीर ने फिल्‍म ‘रॉकस्‍टार’ से युवा दर्शकों का मन मोह लिया. फिल्‍म में उनके आपोजिट नरगिस फाखरी थी. दोनों की जोडी और रणबीर की एक्टिंग को दर्शकों ने बहुत पसंद की.

इसके बाद रणबीर ने वर्ष 2012 में बॉलीवुड की देशी गर्ल प्रियंका चोपडा के साथ फिल्‍म ‘बर्फी’ में नजर आए. इस फिल्‍म ने दर्शकों की जबरदस्‍त वाहवाही लूटी. इस फिल्‍म ने उनको सफलता के शिखर पर पहुंचाया. बॉक्‍सआफिस पर यह फिल्‍म बेहद हिट रही.

रणबीर दीपिका पादुकोण के साथ फिल्‍म ‘ये जवानी है दीवानी’ में नजर आए. फिल्‍म बॉक्‍सआफिस पर सुपरहिट रही. रणबीर कपूर फिल्‍म ‘बेशरम’ में नजर आए थे. फिल्‍म में उनके पिता ऋषि कपूर और नीतू सिंह भी थे. फिल्‍म में रणबीर ने एक चोर को किरदार निभाया था. यह फिल्‍म बॉक्‍सऑफिस पर ज्‍यादा कमाल नहीं कर पाई.

फिलहाल रणबीर विक्‍की सिंह की रोमांटिक थ्रिलर फिल्‍म ‘रॉय’ की शूटिंग में खासा व्‍यस्‍त है. फिल्‍म में उनके आपोजिट जैकलीन फर्नाडीज है. यह फिल्‍म दर्शकों को पसंद आएगी. रणबीर ने काफी दिनों तक इस फिल्‍म को फैंस के सामने उजागर नहीं किया था. लेकिन फैंस ने उनके बारे में पता कर ही लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें