27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हैपी बर्थडे मुमताज

मुंबई: साठ के दशक में लाखों दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री मुमताज आज अपना 67 वां जन्मदिन मना रहीं हैं. अपने अभिनय से लाखों दिलों पर राज करने वाली मुमताज आज तन्हा हैं. मुमताज की दो बेटियां हैं और दोनों की शादी हो चुकी है. वे घर में अकेले रहतीं हैं. उनकी एक बेटी […]

मुंबई: साठ के दशक में लाखों दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री मुमताज आज अपना 67 वां जन्मदिन मना रहीं हैं. अपने अभिनय से लाखों दिलों पर राज करने वाली मुमताज आज तन्हा हैं. मुमताज की दो बेटियां हैं और दोनों की शादी हो चुकी है. वे घर में अकेले रहतीं हैं. उनकी एक बेटी की शादी अभिनेता फरदीन खान से हुई है. मुमताज के पति जो एक बिजनेसमैन हैं काम के सिलसिले में बाहर ही रहते हैं. मुमताज की शादी 1974 में मयूर माधवानी से हुई थी.

मेहनती रहीं हैं मुमताज

मुमताज के पति बिजनेसमैन हैं. बिजनेस के सिलसिले में वे हमेशा बाहर रहते हैं. एक साक्षात्कार में मुमताज ने कहा था कि वो शराब नहीं पीती हैं और लेट नाईट पार्टी उन्हें पसंद नहीं है. यहां तक की क्लब जाने से भी वे दूर हीं रहतीं हैं. उन्होंने 26 सालों तक काफी काम किया है. उनका मानना है कि जिंदगी कभी भी गुलाबों की सेज नहीं हो सकती है. वो अपने माता पिता की आज्ञाकारी बेटी थी. अपनी पूरी कमाई उन्हें ही दे देती थी और कभी नहीं पूछती थी कि वो पैसे कहां खर्च हो रहे हैं. मुमताज भले ही इन दिनों अकेली हों लेकिन उनके चाहने वाले आज भी उनसे मिलने पहुंचते हैं.

पति ने दी आराम की जिंदगी
1974 में शादी होने के बाद उन्होंने लगभग बॉलीवुड को अलविदा ही कह दिया था. शादी के बाद उनके पति ने उन्हें आराम की जिंदगी दी. लेकिन उन्हें काम करने की शुरु से आदत रही है इसलिए घर में बैठै रहना उन्हें अच्छा नहीं लगता है. इसलिए वो अपने साथ काम कर चुके कलाकारों से मिलने अक्सर उनके घर जाया करतीं हैं. उन्हें पार्टी में जाना पसंद नहीं हैं. उन्होंने एक बार कहा था कि "मैं बहुत ही शर्मिली किस्म की हूं. लोग अक्सर मेरे शर्मिलेपने को मेरा इगो समझ लेते हैं. लेकिन जो लोग मुझतक पहुंचते हैं मैं उनसे बात जरुर करती हूं. पार्टी में भी मैं सिर्फ एक कोने में कुछ देर बैठकर वापस आ जाती हूं."

पति के साथ मनातीं हैं जन्मदिन
मुमताज के हर जन्मदिन को उनके पति स्पेशल बनाने में लगे रहते हैं. उनकी बर्थडे पार्टी में केवल उनके परिवार वाले और कुछ दोस्त आते हैं. एक इंटरव्यू में मुमताज से जब पूछा गया कि क्या मयूर माधवानी ने आपसे शादी की होती अगर आप मुमताज नहीं होतीं. सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता, मयूर शादी नहीं करते. यदि मैं अभिनेत्री नहीं होती तो भी मेरी शादी उनसे होती ही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें