29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोनू निगम का बर्थ डे आज,लता मंगेशकर ने दी बधाई

मुंबई:आवाज के बादशाह सोनू निगम आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 30 जुलाई 1973 को जन्में सोनू ने 40 वें बसंत में कदम रख दिया है. उनके जन्मदिन पर सुर कोकिला लता मंगेशकर ने बधाई दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है सोनू आपको जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई तुम जियो हजारो साल. मात्र चार […]

मुंबई:आवाज के बादशाह सोनू निगम आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 30 जुलाई 1973 को जन्में सोनू ने 40 वें बसंत में कदम रख दिया है. उनके जन्मदिन पर सुर कोकिला लता मंगेशकर ने बधाई दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है सोनू आपको जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई तुम जियो हजारो साल.

मात्र चार साल की उम्र में उन्होंने माईक थाम लिया था. उनके पास किसी भी सिंगर की आवाज निकालने की गजब की क्षमता है. चार साल की उम्र में मंच पर अपने आवाज का जादू बिखेरने वाला यह जादूगर आज बॉलीवुड का एक नामी सिंगर बन चुका है.सोनू का जन्म हरियाणा के फरीदकोट में हुआ था. बचपन से ही उनका रुझान संगीत की ओर रहा. कई प्रतियोगिताओं में उन्होंने अपने गायन से पुरस्कार जीता. उन्होंने शास्त्रीय गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान से संगीत की शिक्षा ली. मात्र 19 वर्ष की उम्र में सोनू अपनी किस्मत आजमाने मुंबई आ गए. यहां उनकी मुलाकात टी-सीरिज के मालिक गुलशन कुमार से हुई. जिन्होंने उन्हें रफी की यादें एलबम में गाने के लिए अनुबंधित कर लिया.

इस एलबम से सोनू निगम को कोई विशेष पहचान नहीं मिली परन्तु काम मिलना शुरू हो गया. टी-सीरिज करे एलबम्स के साथ ही उन्होंने जीटीवी पर सा रे गा मा शो का संचालन शुरू किया. शो ने उन्हें खासी पहचान दी. शो के बाद उन्हें फिल्म बेवफा सनम के गीत अच्छा सिला दिया.. और फिल्म बॉर्डर के गीत संदेशे आते हैं… से राष्ट्रीय पहचान मिली. लोग उनके गाए गीतों के दीवाने हो गए.

इसके बाद सोनू ने पीछे मुडुकर नहीं देखा. किस्मत ने भी उनका बखूबी साथ दिया. अपने इस दो दशक के करियर में उन्होंने कई नामी हस्तियों के साथ मंच साझा किया. उनके शो विदेशों में भी काफी पसंद किये जाते हैं. फिल्म कल हो ना हो के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया गया. इसके अलावा उन्हें तीन बार फिल्मफेयर पुरस्कार भी प्रदान किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें