23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चेक बाउंस मामले में अभिनेता राजपाल यादव को 6 महीने की सजा, जानें क्‍या है मामला…?

बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव को दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट ने चेक बाउंस मामले में 6 महीने जेल की सजा सुनाई है. राजपाल यादव, उनकी पत्नी राधा राजपाल यादव और उनकी कंपनी के खिलाफ चेक बाउंस के सात मामलों में आज फैसला सुनाया गया. हालांकि उन्‍हें बेल मिल गई है. कोर्ट ने राजपाल यादव और उनकी […]

बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव को दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट ने चेक बाउंस मामले में 6 महीने जेल की सजा सुनाई है. राजपाल यादव, उनकी पत्नी राधा राजपाल यादव और उनकी कंपनी के खिलाफ चेक बाउंस के सात मामलों में आज फैसला सुनाया गया. हालांकि उन्‍हें बेल मिल गई है. कोर्ट ने राजपाल यादव और उनकी पत्नी को चेक बाउंस से जुड़े सात मामलों में 1 करोड़ 60 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

अडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट (ईस्ट) अमित अरोड़ा ने 15 अप्रैल को फैसला सुनाते हुए कहा था राजपाल ने जो सबूत दिए थे वो संदेह से परे है और वो उन्हें दोषी साबित कर रहे हैं.

क्या है मामला

बता दें कि लक्ष्मी नगर की एक कंपनी मुरली प्रॉजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने राजपाल यादव के खिलाफ चेक बाउंस से जुड़ी सात शिकायतों को दर्ज कराया था. शिकायतकर्ता ने कहा था, उस वक्त राजपाल यादव फिल्म ‘अता पता लापता’बना रहे थे. उन्‍होंने मुझसे मदद मांगी थी. इसके बाद 30 मई 2010 को दोनों के बीच एक एग्रीमेंट हुआ और उन्होंने राजपाल यादव को 5 करोड़ का लोन दे दिया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजपाल यादव ने अपनी फिल्‍म ‘अतस पता लापता’ बनाई थी, जिसके लिए उन्‍होंने दिल्‍ली के एक बिजनेसमैन से 5 करोड़ रुपये उधार लिये थे. फिल्‍म रिलीज भी हो गई, लेकिन राजपाल यादव ने उधारी की रकम नहीं चुकाई. इस मामले में उन्‍हें समन भेजे गये लेकिन वो कोर्ट नहीं पहुंचे. इतना ही नहीं उनके वकील ने कोर्ट में गलत हलफनामा भी दिया. इस पूरे मामले पर अदालत काफी नाराज थी.
बता दें इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने साल 2013 में राजपाल यादव को 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेजा था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें