टीवी शो के दौरान फूट-फूट कर रोईं पाक अभिनेत्री सबा कमर, जानें 7 खास बातें...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

'हिंदी मीडियम' से बॉलीवुड में डेब्यू करनेवाली पाकिस्‍तानी अभिनेत्री सबा कमर अपने एक वीडियो के चलते सुर्खियों में आ गई हैं. इस वीडियो में सबा रो-रोकर अपनी आपबीती सुना रही हैं. वे बता रही हैं कि उन्‍हें सिर्फ पाकिस्‍तान के नाम की वजह से दुनियाभर में कैसे शर्मिंदा किया जाता है.यह वीडियो एक टीवी शो का है. इस दौरान सबा कमर ने खुलकर बोला कि पाक सरजमीं के जिसके हम नारे लगाते हैं, पाकिस्तान जिंदाबाद... पाकिस्तान ये तो पाकिस्तान वो... जब हम बाहर जाते हैं तो जिस तरह हमारी चेकिंग होती है इसका जिक्र नहीं कर सकती.

उन्‍होंने कहा, मुझे अपने आप इतना अपमानित महसूस होता है कि आपकी एक-एक चीज चेक की जाती है.' सबा ने इस वीडियो में एक घटना का भी जिक्र किया है. उन्‍होंने कहा,' मुझे याद है जब मैं अपनी शूटिंग के लिए तिब्लिसी (जॉर्जिया की राजधानी) गई थी तो एयरपोर्ट पर मेरे साथ जो इंडियन क्रू थे सब निकल गए थे लेकिन मुझे रोक लिया गया क्योंकि मैं पाकिस्तान से हूं.' जानें कौन है सबा कमर...

1. सबा कमर का जन्‍म 5 अप्रैल 1984 को जन्‍मीं सबा कमर को बचपन से ही अभिनय का शौक था. हैदराबाद में जन्‍मीं सबा की पढा़ई लाहौर में हुई.

2. सबा पाकिस्‍तान की फिल्‍म का टीवी इंडस्‍ट्री का एक जाना-पहचाना नाम है. उनका असली नाम सबाहत कमर ज़मान था, लेकिन बाद में उन्‍होंने इसे सबा कमर कर लिया था.

3. जब सबा 3 साल की थी उनके पिता चल बसे थे. इसके बाद उनकी मां सबा सहित अपने 6 बच्‍चों को लेकर गुजरांवाला चली गईं. जहां उन्‍होंने अपना पूरा बचपन नानी की परवरिश में गुजारा. हालांकि बाद में पढ़ाई के लिए सबा लाहौर चली गईं.

4. सबा कमर ने सबसे पहले 2005 में पीटीवी होम ड्रामा 'मैं औरत हूं' से अभिनय की दुनिया में कदम रखा. इस शो को बेहद पसंद किया गया.

5. हालांकि उन्‍हें प्रसिद्धि मिली साल 2007 में आये दो सीरियल 'धूप में अंधेरा है' और 'जिन्नाह के नाम' से. इसके अलावा सबा को टीवी सीरियल 'मात' में अदा किये गए उनके किरदार समन के लिए भी खासा सराहा गया.

6. सबा ने 'उरान', ऐतिहासिक नाटक 'दस्तान', 'मैं चांद सी', 'थकान', 'उलू बारेय फारोकत नही', 'डाइजेस्‍ट राइटर', 'सन्‍नाटा', 'बंटी आई लव यू', 'संगत' और 'बेशर्म' जैसे नाटकों में काम किया है. सबा को उनके अभिनय के लिए कई अवार्ड भी मिले हैं.

7. सबा पाकिस्तानी टी.वी. की चर्चित अभिनेत्री हैं और एक समय वे सबसे महंगी अभिनेत्री के तौर पर शुमार की जाती थी. वे वहां पर अक्‍सर ही मैगजीन कवर पर छाईं रहती हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें