35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमिताभ बच्‍चन ने कुमार विश्‍वास को भेजा नोटिस, जवाब में कुमार ने भेजे 32 रुपये…

हिंदी सिनेमा महानायक अमिताभ बच्‍चन ने अपने दिवंगत पिता कवि हरिवंश राय बच्‍चन की एक कविता का एक वीडियो में इस्‍तेमाल किये जाने पर आप (आम आदमी पार्टी) नेता कुमार विश्‍वास को कानूनी नोटिस भेजा है. नोटिस में अमिताभ बच्‍चन ने कुमार विश्‍वास से इस कविता को हटाने के लिए कहा है और इससे होने […]

हिंदी सिनेमा महानायक अमिताभ बच्‍चन ने अपने दिवंगत पिता कवि हरिवंश राय बच्‍चन की एक कविता का एक वीडियो में इस्‍तेमाल किये जाने पर आप (आम आदमी पार्टी) नेता कुमार विश्‍वास को कानूनी नोटिस भेजा है. नोटिस में अमिताभ बच्‍चन ने कुमार विश्‍वास से इस कविता को हटाने के लिए कहा है और इससे होने वाली कमाई भी वापस करने की बात कही थी.

कुमार विश्‍वास से अमिताभ बच्‍चन इतने नाराज थे कि उन्‍होंने कॉपीराइट का केस वापस लेने से मना कर दिया है. वहीं अमिताभ बच्‍चन के कॉपी राइट के लीगल नोटिस के बाद कुमार विश्‍वास ने हरिवंश राय बच्‍चन की कविता वाला वीडियो हटा दिया है. साथ ही उन्‍होंने यह भी बताया कि हरिवंश राय बच्‍चन की कविता सुनाने से उनका 32 रुपये की कमाई हुई है. कविता हटाने और 32 रुपये की कमाई के बारे में खुद कुमार विश्‍वास से ट्वीट कर बताया.

हालांकि साथ ही उन्‍होंने यह भी लिखा कि इस कविता को पढ़ने से बाकी सभी लोगों ने मेरी तारीफ की लेकिन अमिताभ की ओर से मुझे कानूनी नोटिस का सामना करना पड़ा. मैं ‘बाबूजी’ के ट्रिब्यूट वीडियो को डिलीट कर रहा हूं. इससे 32 रुपये की कमाई हुई है. वो मैं आपको भेज रहा हूँ. प्रणाम.’ दरअसल बच्‍चन ने कहा था कि यह वीडियो जिसमें विश्‍वास कविता का पाठ करते दिख रहे हैं, ‘कॉपीराइट का उल्‍लंघन’ है और 24 घंटे के भीतर वीडियो शेयरिंग साइट यूट्यूब से हटा दिया जाना चाहिए, जिसके बाद कुमार विश्‍वास ने यह वीडिया डिलीट कर दिया.

कुमार विश्‍वास से पिछले सप्‍ताह ही पुराने हिन्दी कवियों को श्रद्धांजलि की श्रृंखला, ‘तर्पण’ की शुरूआत की थी. इस श्रृंखला को लेकर कुमार काफी उत्‍साहित थे और उन्होंने इसका जिक्र अपने ऑफिसियल फेसबुक, ट्वीटर पर भी किया था. इन कवियों में रामधारी सिंह दिनकर, बाबा नागार्जुन, निराला, बच्चन, महादेवी वर्मा, दुष्यंत, भवानी प्रसाद मिश्र के साथ अन्य कवियों की कविताएं शामिल है. बीते शनिवार को कुमार ने इस श्रृंखला के चौथे वीडियो के रूप में हरिवंश राय बच्‍चन की ‘नीड़ का निर्माण फिर-फिर’ नामक एक कविता का वीडियो डाला. जब अमिताभ बच्चन के किसी प्रशंसक ने यह वीडियो उन्‍हें टैग करते हुए ट्वीट किया तो उन्होंने इसे कॉपीराइट का हनन बताया और लीगल नोटिस भिजवाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें