29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानिये ”ये है मोहब्‍बतें” के करन पटेल से कुछ जुड़ी खास बातें

करन पटेल धारावाहिक ‘ये हैं मोहब्बतें’ में रमन कुमार की भूमिका में हैं. करन के प्रशंसकों की संख्या इन दिनों और अधिक बढ़ गयी है, क्योंकि हाल ही में वह शादी के बंधन में बंधे हैं. प्रशंसकों के मन में यह जिज्ञासा है कि उनकी नयी जिंदगी कैसी है. इसलिए, अनुप्रिया अनंत ने करन से […]

करन पटेल धारावाहिक ‘ये हैं मोहब्बतें’ में रमन कुमार की भूमिका में हैं. करन के प्रशंसकों की संख्या इन दिनों और अधिक बढ़ गयी है, क्योंकि हाल ही में वह शादी के बंधन में बंधे हैं. प्रशंसकों के मन में यह जिज्ञासा है कि उनकी नयी जिंदगी कैसी है. इसलिए, अनुप्रिया अनंत ने करन से उनकी नयी जिंदगी की शुरुआत और अनुभवों पर खास बातचीत की. पेश हैं मुख्य अंश :

1. करन, सबसे पहले तो आपको बहुत-बहुत बधाई एक नयी शुरुआत के लिए. यह बताएं कि शादी के बाद जिंदगी किस तरह बदली है?

शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया. इस नयी शुरुआत से मैं बेहद खुश हूं और अपने प्रशंसकों को तहे दिल से शुक्रिया भी कहना चाहूंगा, कि उन्होंने मुझ पर और अंकिता (करन की पत्नी) पर अपना इतना प्यार बरसाया है. मुङो जितने इमेल्स और तोहफे मिल रहे हैं, सोशल साइट्स पर जिस तरह सबने बधाइयां दी हैं, उससे मैं अभिभूत हूं. जहां तक बात है कि शादी के बाद जिंदगी किस तरह बदली है, तो सच कहूं तो बहुत खास बदलाव नहीं हुए हैं.

लोग बढ़ाचढ़ा कर कहते हैं कि शादी के बाद जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है. मेरे हिसाब से इसके अलावा कुछ नहीं बदलता कि हम किसी के साथ रहने लगते हैं. पहले मैं काम के बाद अपने पैरेंट्स के पास जाता था, अब उनके साथ अपनी पत्नी के पास भी जाता हूं. बस इतना ही बदला है वक्त.

2. आपने बहुत लंबी छुट्टियां नहीं ली शादी के बाद, जल्द ही लौट आये शो में. अंकिता ने शिकायत नहीं की?

(हंसते हैं) जल्दी? वाकई? मैं 10 दिन की छुट्टी पर था. एक डेली शो के हिसाब से यह बड़ी छुट्टी है. मेरे बहुत सारे कमिटमेंट्स हैं. मैं अपने काम से ज्यादा वक्त तक दूर नहीं रह सकता. साथ ही मैं ‘नच बलिये 7’ होस्ट भी कर रहा हूं, इसलिए मुझे हनीमून जल्दी खत्म कर सेट पर वापस आना ही था.

3. रियल लाइफ शादी और रील लाइफ शादी में कौन सी शादी अधिक मुश्किल है?

मुझे लगता है रील शादी ज्यादा कठिन है. मेरी रियल लाइफ पार्टनर चूंकि इसी इंडस्ट्री से है, इसलिए मेरे लेट नाइट शूट्स या आउडडोर शूट को अच्छे से समझती है. रील लाइफ में मुङो सिर्फ अपनी पत्नी से नहीं बनानी होती, बल्कि निर्देशक और दर्शकों की मांग को भी ध्यान में रखना होता है. रील लाइफ शादी को दर्शकों के सामने रियल दिखाने के लिए हम एक्टर्स को बहुत हार्डवर्क करना पड़ता है.

4. क्या बाते हैं, जो अब अंकिता के आपकी जिंदगी में आने के बाद दुरुस्त हो गयी हैं?

मेरे शेड्यूल में बहुत कुछ बदल गया है. अब मैं उसे नियमित रूप से कॉल करता हूं. और जब भी शूट के लिए बाहर रहता हूं, तो उसे अपडेट करता हूं. जब भी घर पहुंचता हूं, कम से कम एक घंटा उसके साथ जरूर बिताता हूं. मुङो यह देख कर बहुत अच्छा लगता है कि शाम के 6 बजे हों या सुबह के चार, वह मेरा इंतजार करती है. इससे मुङो भी महसूस होता है कि उसके प्रति मेरी कुछ जिम्मेदारियां हैं, जिससे मैं उसके साथ पर्याप्त वक्त बिताने की कोशिश करता हूं. शूट से जब भी वक्त मिलता है, मैं उसे बाहर ले जाने की भी कोशिश करता हूं.

5. किसी का साथ मिलने के बाद जिंदगी की परेशनियां व तनाव किस तरह कम हो जाते हैं?

तनाव वाकई बहुत कम हो जाता है. अंकिता मेरे परिवार में रम गयी हैं और घर पर मेरे पेरेंट्स का ध्यान रखती हैं. वह सब कुछ व्यवस्थित करती है और सब वक्त पर पूरा करती है. इन दिनों मुङो किसी बात की चिंता नहीं होती, क्योंकि मुझ तक आने से पहले ही मेरे सारे काम हो चुके होते हैं. उनका सहयोग मेरी जिंदगी में ही नहीं, मेरे परिवार में भी मुङो बहुत मदद करता है.

6. व्यक्तिगत जिंदगी के लिए काम से कितना वक्त निकाल पाते हैं?

मैं अपने काम और व्यक्तिगत जिंदगी के बीच संतुलन बनाने की कोशिश करता हूं. शादी से पहले मेरे दिमाग में यह बात स्पष्ट थी कि मुङो अपनी पत्नी को रोज कम से कम एक घंटा जरूर देना है. मैं अपने दोस्तों और परिवार को भी वक्त देता हूं.

7. अभिनय से इतर किस चीज में दिलचस्पी है?

मुङो स्कवैश खेलना पसंद है. कभी-कभी डांस भी करना पसंद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें