36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शोले के ”कालिया” विजू खोटे को सिने जगत ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

मुंबई : हिंदी-मराठी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता और ‘शोले’ फिल्म में ‘कालिया’ की यादगार भूमिका निभाने वाले विजय खोटे का सोमवार को निधन हो गया. सिने जगत की कई हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. खोटे (77) की भांजी एवं अदाकारा भावना बलसावर ने बताया कि उनका सुबह करीब छह बजकर 55 मिनट पर अपने […]

मुंबई : हिंदी-मराठी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता और ‘शोले’ फिल्म में ‘कालिया’ की यादगार भूमिका निभाने वाले विजय खोटे का सोमवार को निधन हो गया. सिने जगत की कई हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

खोटे (77) की भांजी एवं अदाकारा भावना बलसावर ने बताया कि उनका सुबह करीब छह बजकर 55 मिनट पर अपने घर में निधन हो गया. वह कुछ समय से बीमार थे. उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. वह ‘अंदाज अपना अपना’ फिल्म में ‘रॉबर्ट’ के किरदार को लेकर भी मशहूर रहे.

‘शोले’ के लेखक के तौर पर सलीम खान और जावेद अख्तर ने खोटे को एक ‘प्रिय व्यक्ति’ के तौर पर याद किया. खान ने कहा, उनके निधन के बारे में सुन कर बहुत दुख हुआ. हमें किसी न किसी दिन इसका सामना करना ही था. यह जान कर अच्छा महसूस होता है कि संवाद (शोले फिल्म के) आज भी लोगों की जुबान पर हैं.

जावेद अख्तर की बेटी एवं फिल्म निर्माता जोया अख्तर ने कहा, मैंने बचपन से उन्हें फिल्मों में देखा. वह शोले का हिस्सा थे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.

सतीश साह, सुनील शेट्टी, माधुरी दीक्षित नेने, रेखा भारद्वाज सहित अन्य ने सोशल मीडिया पर खोटे को याद किया. शाह ने ट्विटर पर लिखा, एक प्रिय मित्र और मशहूर अभिनेता विजू खोटे आज गुजर गये. ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे.

‘कर्ज’ फिल्म में खोटे के साथ काम कर चुके ऋषि कपूर ने कहा, जब मैं युवा था तब खोटे के साथ मोटरसाइकिल पर घूमा करता था. हम आपकी कमी महसूस करेंगे. नेने ने ट्वीट किया, विजू खोटे जी के निधन के बारे में सुन कर दुख हुआ.

अभिनेता अजय देवगन ने खोटे को अपने आप में एक संस्थान कहा. अभिनेता अभिषेक बच्चन और बोमन ईरानी सहित सिने जगत की कई अन्य हस्तियों ने भी खोटे के निधन पर शोक प्रकट किया. खोटे को फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’, ‘वेंटिलेटर’ और टीवी शो ‘जबान संभालके’ में बेहतरीन अभिनय के लिए भी सराहा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें