30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

FIFA World Cup : समापन समारोह में प्रस्तुति देंगे विल स्मिथ, ईरा इस्त्रेफी व निकी जाम

-रविवार को होनेवाले फाइनल के दौरान होगा रंगारंग कार्यक्रम, हॉलीवुड के सितारे दिखेंगे एक मंच पर मॉस्को : रूस में एक महीने से चल रहा फीफा वर्ल्ड कप फुटबॉल का रविवार को समापन हो जायेगा. समापन समारोह के दौरान होनेवाले रंगारंग कार्यक्रम के लिए हॉलीवुड अभिनेता-रैपर विल स्मिथ, निकी जाम और ईरा इस्त्रेफी ने मिल […]

-रविवार को होनेवाले फाइनल के दौरान होगा रंगारंग कार्यक्रम, हॉलीवुड के सितारे दिखेंगे एक मंच पर

मॉस्को : रूस में एक महीने से चल रहा फीफा वर्ल्ड कप फुटबॉल का रविवार को समापन हो जायेगा. समापन समारोह के दौरान होनेवाले रंगारंग कार्यक्रम के लिए हॉलीवुड अभिनेता-रैपर विल स्मिथ, निकी जाम और ईरा इस्त्रेफी ने मिल कर एक गाना तैयार किया है. इस गाने का नाम ‘लिव इट अप’ है. इस संबंध में दो दिन पहले शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस की गयी, जिसमें डायरेक्टर फेलिक्स मिखाइलोव भी मौजूद थे.
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान विल स्मिथ ने कहा : फीफा विश्व कप-2018 में प्रस्तुति का अवसर मिलना भी एक सम्मान की बात है. इस टूर्नामेंट के जरिये विश्व भर के लोग एक ही भावना के साथ एकजुट होकर साथ में हंसते, जश्न मनाते और अनुभव हासिल करते हैं. हम इस गाने पर विश्व भर के लोगों को थिरकते हुए देखना चाहते हैं. इस गाने का निर्माण ग्रैमी पुरस्कार विजेता डिप्लो ने किया है. उन्होंने कहा : मैंने पहले इस प्रकार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गीत का निर्माण नहीं किया. इस गाने को शानदार बनाने के लिए कई सितारे एक साथ आये हैं.
विश्व कप पास दिलाने के नाम पर ठगे गये नाइजीरियाई
मॉस्को : विश्व कप के दौरान मैचों के पास दिलाने के नाम पर नाइजीरिया के कई फुटबाॅल प्रेमियों को ठग लिया गया है, जिससे कइयों के पास तो पैसे भी नहीं बचे हैं. कुछ नाइजीरियाई प्रशंसकों ने बताया कि उन्होंने रूस आने के लिए आधिकारिक फैन आइडी का इस्तेमाल किया. उन्हें काम दिलाने या पेशेवर फुटबाॅल खेलने का मौका देने का वादा किया गया था. कइयों ने कहा कि वे फुटबॉल मैच देखने आये थे, लेकिन फर्जी ट्रैवल एजेंसी द्वारा बुक किये गये रिटर्न टिकट रद्द होने से वे यहां फंस गये हैं.

इस्माइल ओलामिलेकेन और उसके भाई सोदिक ने कहा कि उन्होंने लागोस में अपने फैन आइडी के लिए एक व्यक्ति को 700 डॉलर दिये थे. इस्माइल ने कहा : उस व्यक्ति ने हमें कहा कि फैन आइडी से हमें नौकरी मिलेगी और हम वहां रह सकते हैं, लेकिन यहां आने पर पता चला कि हमारे साथ धोखा हुआ है. रूसी सरकार ने विदेशी प्रशंसकों को प्लास्टिक चढ़े पास जारी किये हैं, जिससे वे वीजा के बिना विश्व कप के दौरान यहां रह सकते हैं, लेकिन उनकी अवधि खत्म होनेवाली है. फीफा के एक प्रवक्ता ने कहा कि अनधिकृत टिकट बेचनेवालों की धरपकड़ के प्रयास जारी है. करीब एक दर्जन नाइजीरियाई हफ्ते भर से हवाई अड्डे पर ही सो रहे हैं. कइयों ने तो फ्लाइट, मैच टिकट और फैन आइडी के लिए हजारों डॉलर दिये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें