30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

थाईलैंड : गुफा से निकाले गये बच्‍चों को फीफा वर्ल्‍ड कप फाइनल में नहीं मिलेगी एंट्री, जानें वजह

मास्को : फुटबॉल की वैश्विक संचालन संस्था फीफा ने एक गुफा से थाईलैंडके 12 बच्चों को बचाने का स्वागत किया लेकिन कहा कि वे काफी कमजोर होने के कारण मास्को में रविवार को होने वाले विश्व कप फाइनल के लिए नहीं आ पाएंगे. विदेशों के एलीट गोताखोरों और थाईलैंड की नौसेन की सील इकाई के […]

मास्को : फुटबॉल की वैश्विक संचालन संस्था फीफा ने एक गुफा से थाईलैंडके 12 बच्चों को बचाने का स्वागत किया लेकिन कहा कि वे काफी कमजोर होने के कारण मास्को में रविवार को होने वाले विश्व कप फाइनल के लिए नहीं आ पाएंगे.

विदेशों के एलीट गोताखोरों और थाईलैंड की नौसेन की सील इकाई के सदस्यों ने मंगलवार को फंसे हुए आखिरी चार बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला. फीफा प्रमुख जियानी इनफेंटिनो ने वाइल्ड बोर्स फुटबॉल टीम के लड़कों को फाइनल के लिए मेहमान के तौर पर आमंत्रित किया था.

लेकिन फीफा ने कहा कि चिकित्सकीय कारणों से लड़के मास्को की यात्रा करने की स्थिति में नहीं हैं. प्रवक्ता ने कहा , फीफा की प्राथमिकता इस ऑपरेशन से जुड़े सभी लोगों का स्वास्थ्य है और हम फीफा प्रतियोगिता के लिए इन बच्चों को आमंत्रित करने का नया मौका ढूंढ़ेंगे.

इसे भी पढ़ें…

थाइलैंड : गुफा में फंसे बच्‍चों को निकालने के लिए ऐसे दिया गया ऑपरेशन को अंजाम

थाईलैंड के 11 से 16 वर्ष की उम्र के फुटबॉलर 23 जून को ट्रेनिंग के बाद अपने 25 साल के कोच के साथ गुफा देखने गए थे और बाद में तेज बारिश के कारण और कीचड़ भरने से गुफा के काफी अंदर फंस गए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें