23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फीफा वर्ल्ड कप 2026 उत्तर अमेरिका या मोरक्को में, कल हो जायेगा फैसला

माॅस्को: वर्ष 2026 का फीफा वर्ल्ड कप उत्तर अमेरिका या मोरक्को में हो सकता है. फीफा के सदस्य बुधवार को इस पर फैसला करेंगे.फैसला होगा कि विश्व कप 2026 का आयोजन उत्तर अमेरिका में होगा या इस फुटबाल महाकुंभ के इतिहास में सिर्फ दूसरी बार यह लोकप्रिय खेल मोरक्को की मेजबानी में अफ्रीका में खेला […]

माॅस्को: वर्ष 2026 का फीफा वर्ल्ड कप उत्तर अमेरिका या मोरक्को में हो सकता है. फीफा के सदस्य बुधवार को इस पर फैसला करेंगे.फैसला होगा कि विश्व कप 2026 का आयोजन उत्तर अमेरिका में होगा या इस फुटबाल महाकुंभ के इतिहास में सिर्फ दूसरी बार यह लोकप्रिय खेल मोरक्को की मेजबानी में अफ्रीका में खेला जायेगा.

चयन मुख्य रूप से अमेरिका, मैक्सिको और कनाडा की चमक-धमक वाले स्टेडियमों या मोरक्को के महत्वाकांक्षी प्रयास के बीच होना है, जहां की अधिकांश सुविधाएं अभी तैयार नहीं हैं. रूस में होने वाले वर्ष 2018 विश्व कप की पूर्व संध्या पर फीफा के 207 सदस्य देश फुटबाॅल की वैश्विक संस्था की आम सभा में वोटिंग के जरिये वर्ष 2026 का मेजबान चुनेंगे.

मोरक्को की बोली को इस महीने की शुरुआत में ही आगे बढ़ने की स्वीकृति मिली थी. फीफा के आकलन रिपोर्ट में हालांकि अफ्रीका के इस देश के स्टेडियम, रहने के स्थान और परिवहन को ‘उच्च जोखिम’ की श्रेणी में रखा है. इस रिपोर्ट के बाद अमेरिका-कनाडा-मैक्सिको की संयुक्त दावेदारी काफी मजबूत हो गयी है, जिसे ऐसी ही रिपोर्ट में पांच में से चार रेटिंग दीगयीहै. मोरक्को को पांच में से सिर्फ 2.7 की रेटिंग दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें