23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिल्पा शेट्टी हैं परफेक्ट योग आइकॉन, उनके जन्मदिन पर लीजिए उनसे यह सलाह

भारत में हर साल की तरह इस साल भी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जायेगा. अगर बॉलीवुड में योग की बात करें तो सबसे पहला नाम अाता है अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का जो की अपनी परफेक्ट बॉडी शेप और फिटनेस को लेकर काफी मशहूर हैं. और,यह संयोग है कि आज यानी आठ जून […]

भारत में हर साल की तरह इस साल भी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जायेगा. अगर बॉलीवुड में योग की बात करें तो सबसे पहला नाम अाता है अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का जो की अपनी परफेक्ट बॉडी शेप और फिटनेस को लेकर काफी मशहूर हैं. और,यह संयोग है कि आज यानी आठ जून को शिल्पा शेट्टी का जन्मदिनभी है. वे आज 43 साल की हो गयीं. इस उम्र में भी वे पूरी तरह फिट व मेंटेन हैं. हांलाकि अब वे सक्रिय रूप से फिल्मों में काम नहीं कर रही हैं,लेकिनयूथ के लिए वे आज भी आइडियल हैं. फिट और छरहरा दिखने का लिए शिल्पा के अलावा करीना कपूर खान, मलाइका अरोड़ा खान, बिपाशा बसु, दीपिका पादुकोण, नरगिस फखरी सहित कई एक्ट्रेसेसभी रोजाना योग करती हैं.

योग को लेकर शिल्पा शेट्टी काफी जागरूक हैं और दूसरों को भी अच्छी सेहत के प्रति जागरूक करती रहती हैं. शिल्‍पा न सिर्फ खुद योग करती हैं. उन्‍होंने अपनी स्‍पेशल योग सीरीज वाली डीवीडी लांच करके हजारों लाखों लोगों को खासकर महिलाओं को योग करने के लिएप्रेरित किया है.

अपने आकर्षक फिगर के लिए तारीफें बटोरने वाली शिल्पा ने न्यूट्रिशनिस्ट ल्यूक कोटिन्हो के साथ मिलकर एक बुक ‘द ग्रेट इंडियन डाइट’’ भी लिखी है, जिसमें उन्होंने इंडियन खाने के जरिए फिटनेस के गुण बताए हैं. शिल्पा का मानना है कि योग करने से चेहरे के मुहांसे से लेकर शरीर की कई बड़ी बीमारियां अपने आप ठीक हो जाती हैं, वहीं शरीर का आकार भी सुंदर और सुडौल हो जाता है. इसके साथ जो सबसे महत्वपूर्ण बात है, वह यहकि इससे आपकी उम्र का अंदाजा नहीं लग पाता है. शिल्पा हमेशा यह कहती हैं कि जिम में वर्कआउट करने की बजाय योग करना चाहिए क्योंकि इसे मुफ्त में किया जा सकता है.

शिल्पा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि सही डायट के बारे में जानने में मुझे इंट्रेस्ट है और अगर मैं उस जानकारी से दूसरों को जागरूक करने में मदद कर सकती हूं तो यह मेरी चैरिटी है. मैंने शिल्पा शेट्टी चैनल इसी सोच के साथ शुरू किया कि लोगों को सेहत के प्रति थोड़ा सजग और जागरूक कर सकूं.

इंटरव्यू में शेट्टी ने बताया था कि मैं तो सबसे यही कहती हूं कि आप अपने शरीर की जरूरतों को समझिए. आप अगर कुछ खाते हैं तो अगले दिन नोटिस करिए कि आपकी बॉडी पर उसका क्या असर पड़ा है. खाने को प्यार से देखिए और खाना खाते समय सिर्फ खाना खाइए. आजकल हम खाना खाते वक्त एक हाथ में फोन रहते हैंऔर आंखें सामने टीवी पर लगी रहती हैं. ऐसे खाने से खाना शरीर में नहीं लगेगा. आप जिंदगी को जीना शुरू कीजिए. आज से, अभी से.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें