1. home Hindi News
  2. business
  3. when liquor shop open in 10 states during lockdown coronavirus outbreak ciabc organization suggested solution to government

क्या इन 10 राज्यों में खुल सकती है शराब की दुकान? जानें किस संगठन ने सरकार को सुझाया यह उपाय

By SumitKumar Verma
Updated Date
when Liquor shop open
when Liquor shop open
Prabhat Khabar

know when Liquor shop open शराब की दुकानों को खोलने को लेकर अब तक संशय बना हुआ है. कई बार ऐसी चर्चाएं होती रही कि अब दुकानों को खोल दिया जाएगा. आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद से ही ये दुकानें बंद हैं. इनपर ताला लगने से कई करोड़ का कारोबार ठप हुआ है. इसके अलावा सरकार को मिलने वाले मोटे टैक्स भी बंद है. बावजूद इसके देश को कोरोना से बचाने के लिए लॉकडाउन में ये नुकसान झेलना पड़ रहा है. हालांकि, अब एक नए संगठन ने सरकार को एक बेहतरीन उपाय सुझाया.

दरअसल, शराब निर्माता कंपनियों के संगठन दि कंफेडरेशन ऑफ इंडियन अल्कोहल बेवरेज कंपनीज (CIABC) संगठन ने देश के 10 राज्यों में शराब की दुकानों को खोलने की मांग की है. इस कंपनी ने सरकार से सुझाव देते हुए कहा है कि देश के जिन क्षेत्रों में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है, वहां, शराब की दुकानें खोलने की इजाजत दी जाए.

आपको बता दें कि देश के कई राज्य के कई जिले ऐसे भी हैं जहां अबतक कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है. इन्हीं राज्यों में सीआईएबीसी ने शराब की दुकानें खोलने की मांग की है.

संगठन के एक अधिकारी ने कहा है कि हमने राजधानी दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और कर्णाटक के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है.

इन राज्यों के मुख्यमंत्री को सलाह दी है कि यहां सुरक्षा के सभी इंतजामों के साथ शराब की दुकान खोलने की इजाजत मिलनी चाहिए. अधिकारी के अनुसार अभी तक इन राज्यों की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है.

इन मामलों के विशेषज्ञों की मानें तो लॉकडाउन की वजह से शराब निर्माता कंपनियों को करोड़ों का नुकसान हो रहा है. लॉकडाउन के वजह से देश में सभी शराब की दुकानें बंद हैं. ऐसे में कंपनियों के कई प्रोडक्ट मार्केट में नहीं बिक पा रहे हैं. राज्यों को इस वजह से भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है. ऐसे में संगठन को उम्मीद है कि जल्द सरकार दोबारा शराब की दुकान खोलने के मामले में संज्ञान लेगी और उचित कदम उठाएगी. उन्हें उम्मीद है कि शराब की दुकानों खोलने की इजाजत दे दी जाएगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें