22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Share Market: IREDA, Zomato, Siemens, PCBL, Aster DM, IOC समेत इन शेयरों में दिखा एक्शन, अभी बना लें लिस्ट

Stocks to Watch Today: आज GIFT NIFTY में करीब 90 अंकों की तेजी देखने को मिल रही है. हालांकि, एशियाई बाजार में नरमी देखने को मिली है. यूएस फेड दरों में शिखर की बढ़ती उम्मीदों के बीच अमेरिकी ट्रेजरी की पैदावार में कमी जारी रहेगी.

Stocks to Watch Today: भारतीय शेयर बाजार की शुरूआत आज फिर से बंपर हो सकती है. आज GIFT NIFTY में करीब 90 अंकों की तेजी देखने को मिल रही है. हालांकि, एशियाई बाजार में नरमी देखने को मिली है. यूएस फेड दरों में शिखर की बढ़ती उम्मीदों के बीच अमेरिकी ट्रेजरी की पैदावार में कमी जारी रहेगी. फेड गवर्नर क्रिस्टोफर वालर द्वारा 2024 की पहली छमाही में दर में कटौती की उम्मीदों को मजबूत करने के बाद रातों-रात, अमेरिकी बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ, क्योंकि डॉलर इंडेक्स 3.5 महीने के निचले स्तर पर आ गया. इससे पहले मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में हरियाली रही. सेंसेक्स करीब 204 अंक चढ़कर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी में भी तेजी देखने को मिली. इस बीच बाजार में आज इन शेयरों पर फोकस रहेगा.

भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी : ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) स्टॉक के लिए 30 प्रतिशत लिस्टिंग लाभ की संभावना है क्योंकि यह आज अपनी शुरुआत कर रहा है. 2,150 करोड़ रुपये के मिनीरत्न आईपीओ को निवेशकों से जोरदार प्रतिक्रिया मिली थी.

Also Read: Uttarakhand Tunnel Rescue: टनल में फंसे लोग बाहर निकले, जानें सरकार मजदूरों को क्या-क्या देती है लाभ

ज़ोमैटो: Alipay सिंगापुर होल्डिंग ने बुधवार को कंपनी में अपनी पूरी 3.44 प्रतिशत हिस्सेदारी ब्लॉक डील के माध्यम से 111.28 रुपये प्रति शेयर के न्यूनतम मूल्य पर बेचने की योजना बनाई है.

सीमेंस: सितंबर 2023 को समाप्त तिमाही के लिए शुद्ध लाभ, समेकित स्तर पर साल-दर-साल 12.4 प्रतिशत घटकर 571 करोड़ रुपये हो गया. हालाँकि, परिचालन से राजस्व सालाना आधार पर 25.3 प्रतिशत बढ़कर 5,721 करोड़ रुपये हो गया.

आईटी: गार्टनर के नवीनतम पूर्वानुमान के अनुसार, भारत का सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) खर्च 2024 में 124.6 बिलियन डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है, जो 2023 से 10.7 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है. यह 2023 में स्थिर वृद्धि (शून्य से 0.5 प्रतिशत) की अवधि का अनुसरण करता है.

जुबिलेंट फूडवर्क्स: कंपनी की नीदरलैंड स्थित शाखा ने 3.3 मिलियन पाउंड में डीपी यूरेशिया एन.वी. में अतिरिक्त हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा कर लिया है, जिससे उसकी हिस्सेदारी 48.84 प्रतिशत से बढ़कर 51.50 प्रतिशत हो गई है.

केनरा बैंक: अपने क्रेडिट कार्ड व्यवसाय और अन्य डिजिटल उत्पाद पोर्टफोलियो को अपनी असूचीबद्ध सहायक कंपनी, कैनबैंक कंप्यूटर सर्विसेज (सीसीएसएल) में स्थानांतरित करने की योजना बना रहा है. सीसीएसएल में केनरा बैंक की 69.14 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि शेष बैंक ऑफ बड़ौदा और डीबीएस इंडिया के पास है. बैंक सीसीएसएल में अन्य दो हितधारकों के शेयर खरीदने की योजना बना रहा है.

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी): सूत्रों ने कहा कि पीएसयू प्रमुख ने रिलायंस इंडस्ट्रीज और उसके साझेदार बीपी द्वारा केजी-डी6 गैस की नवीनतम नीलामी में पेश की गई प्राकृतिक गैस का एक तिहाई से अधिक हिस्सा अपने कब्जे में ले लिया है. और पढ़ें पीसीबीएल: कंपनी के बोर्ड ने 3,800 करोड़ रुपये में पुणे स्थित विशेष रसायन कंपनी, एक्वाफार्म केमिकल्स के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है.

एस्टर डीएम हेल्थकेयर: मूल्य अनलॉक करने के लिए अपने भारत और खाड़ी व्यवसायों को अलग करने की एस्टर की रणनीति के हिस्से के रूप में, कंपनी की सहायक कंपनी एस्टर डीएम हेल्थकेयर एफजेडसी में अपनी हिस्सेदारी अल्फा जीसीसी को 1.01 बिलियन डॉलर में बेचेगी.

हैवेल्स इंडिया: ने मध्य पूर्व बाजार में अपने उपभोक्ता टिकाऊ ब्रांड ‘लॉयड’ को लॉन्च करने की घोषणा की.

एफएंडओ प्रतिबंध में स्टॉक आज: बलरामपुर चीनी, बीएचईएल, ग्रेन्यूल्स इंडिया और इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस बुधवार को वायदा और विकल्प प्रतिबंध अवधि में हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें