29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ब्लूमबर्ग के प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल हुईं एसबीआई अध्यक्ष अरुंधती

मुंबई : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की पहली महिला अध्यक्ष अरुंधती भट्टाचार्य को ब्लूमबर्ग मार्केट्स की 50 सबसे अधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल किया गया है. एसबीआई ने आज यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि अरुंधती इस सूची में स्थान पाने वाली इकलौती भारतीय महिला हैं और उन्हें बैंकिंग व्यवसायियों के […]

मुंबई : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की पहली महिला अध्यक्ष अरुंधती भट्टाचार्य को ब्लूमबर्ग मार्केट्स की 50 सबसे अधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल किया गया है.

एसबीआई ने आज यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि अरुंधती इस सूची में स्थान पाने वाली इकलौती भारतीय महिला हैं और उन्हें बैंकिंग व्यवसायियों के खंड में रखा गया है. यह सूची पत्रिका के अक्तूबर विशेषांक में प्रकाशित होगी.
ब्लूमबर्ग मार्केट्स ने अरुंधती की प्रशंसा में लिखा है,अरुंधती भारत के सबसे बड़े बैंक का परिचालन करती हैं और वह राजनेताओं को यह कहते हुए कर्ज माफी का चलन छोड़ने को प्रेरित कर रही हैं कि इससे ऋण संस्कृति भ्रष्ट होती है. अरुंधती ने इस बारे में संपर्क किये जाने पर कहा कि वह इससे सम्मानित और खुश महसूस कर रही हैं. वह 208 साल पुराने इस बैंक की पहली महिला अध्यक्ष के तौर पर अपने कार्यकाल का पहला साल पूरा करने वाली हैं.
उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि इस सम्मान से मुझे राष्ट्र-निर्माण में और योगदान करने में मदद मिलेगी और इससे मुझे देश की वृद्धि की प्रक्रिया में एसबीआई को सहभागी बनाने की प्रेरणा मिलेगी. इस सूची में पांच वर्गों – धन प्रबंधक, चिंतक, कंपनी जगत के बिचौलिए, बैंकर और नीतिनिर्माता – में प्रत्येक में 10 लोग शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें