FSSAI ने एफबीओ को फर्जी वेबसाइट को लेकर सचेत रहने का दिया निर्देश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : खाद्य सुरक्षा एवं नियामक प्राधिकार (एफएसएसएआई) ने गुरुवार को खाद्य व्यापार परिचालकों (एफबीओ) से अपील की है कि वे पंजीकरण और लाइसेंस सेवाएं प्रदान करने के लिए खोले गये फर्जी वेबसाइटों को लेकर जागरूक रहें. भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने यह भी कहा कि वह ऐसी वेबसाइट द्वारा दी जाने वाली सेवाओं में किसी भी तरह की खामी से खाद्य व्यवसायियों को होने वाले नुकसान या क्षति के लिए जिम्मेदार नहीं होगा. एफबीओ केवल एफएसएसएआई पोर्टल के माध्यम से लाइसेंस या पंजीकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं.

एफएसएसएआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पवन अग्रवाल ने एक बयान में कहा कि एफएसएसएआई लोगों से अपील करता है कि खाद्य व्यापार परिचालक (एफबीओ) के रूप में एफएसएसएआई लाइसेंस और पंजीकरण के लिए आवेदन करते समय चौकन्ना और सतर्क रहें. पंजीकरण/लाइसेंस आवेदन के लिए केवल एफएसएसएआई के लाइसेंस पोर्टल का उपयोग किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि किसी भी मदद की आवश्यकता के समय, आवेदक मार्गदर्शन के लिए एफएसएसएआई या न्यायिक नामित अधिकारी या खाद्य सुरक्षा अधिकारी के क्षेत्रीय कार्यालयों से संपर्क कर सकते हैं, जिसका विवरण www.fssai.gov.in पर उपलब्ध है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें