25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नये साल के पहले दिन सेंसेक्स-निफ्टी ने दिखायी मजबूती

मुंबई : बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स नये साल 2020 के पहले दिन बुधवार को 52.28 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ. इन्फोसिस, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी और लार्सन एंड टुब्रो जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में लाभ से सेंसेक्स में मजबूती का रुख रहा. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स साल के […]

मुंबई : बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स नये साल 2020 के पहले दिन बुधवार को 52.28 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ. इन्फोसिस, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी और लार्सन एंड टुब्रो जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में लाभ से सेंसेक्स में मजबूती का रुख रहा. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स साल के पहले दिन 52.28 अंक या 0.13 फीसदी की बढ़त के साथ 41,306.02 अंक पर बंद हुआ. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 14.05 अंक या 0.12 फीसदी की बढ़त के साथ 12,182.50 अंक पर बंद हुआ.

सेंसेक्स की कंपनियों में पावरग्रिड का शेयर सबसे अधिक 2.76 फीसदी के लाभ में रहा. एनटीपीसी, एमएंडएम, एलएंडटी, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी और इन्फोसिस के शेयरों में भी बढ़त रही. वहीं, टाइटन का शेयर 2.76 फीसदी टूट गया. इंडसइंड बैंक 1.72 फीसदी और बजाज ऑटो 1.21 फीसदी नीचे आ गया.

विश्लेषकों ने कहा कि वैश्विक मोर्चे पर किसी तरह का संकेतक नहीं होने के बीच निवेशकों की धारणा को सकारात्मक वृहद आंकड़ों से बल मिला. आनंद राठी शेयर्स एंड स्टॉक ब्रोकर्स के प्रमुख बुनियादी अनुसंधान (निवेश सेवाएं)-एवीपी इक्विटी शोध नरेंद्र सोलंकी ने कहा कि भारतीय बाजार नये साल में सकारात्मक रहे.

वैश्विक बाजारों में नये साल के पहले दिन अवकाश था. इस तरह की खबरें आयी हैं कि देश का चालू खाते का घाटा (कैड) सितंबर तिमाही में घटकर सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का 0.9 फीसदी या 6.3 अरब डॉलर रह गया. व्यापार घाटा कम होने से कैड भी घटा है. इन खबरों से बाजार की धारणा को बल मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें