29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जबरन अवकाश पर भेजे गये रेटिंग एजेंसी इक्रा के एमडी नरेश टक्कर, 5 फीसदी लुढ़का कंपनी का शेयर

नयी दिल्ली : रेटिंग एजेंसी इक्रा के अपने प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नरेश टक्कर को जबरन अवकाश पर भेजे जाने के बाद मंगलवार को कंपनी का शेयर पांच फीसदी तक लुढ़क गया. बीएसई में कंपनी का शेयर 5.23 फीसदी की गिरावट के साथ 3,050.10 रुपये पर बंद हुआ. दिन के कारोबार में एक […]

नयी दिल्ली : रेटिंग एजेंसी इक्रा के अपने प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नरेश टक्कर को जबरन अवकाश पर भेजे जाने के बाद मंगलवार को कंपनी का शेयर पांच फीसदी तक लुढ़क गया. बीएसई में कंपनी का शेयर 5.23 फीसदी की गिरावट के साथ 3,050.10 रुपये पर बंद हुआ. दिन के कारोबार में एक समय इक्रा का शेयर 8.83 फीसदी तक टूट गया था. एनएसई में इक्रा का शेयर 4.62 फीसदी लुढ़क कर 3,015 रुपये पर बंद हुआ.

इसे भी देखें : रेटिंग एजेंसी इक्रा की रिपोर्ट : दूसरी तिमाही में 7.2 फीसदी रह सकती है GDP वृद्धि दर

इक्रा ने सोमवार को शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा कि एजेंसी ने मुख्य वित्त अधिकारी विपुल अग्रवाल को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया है और वह बोर्ड को रिपोर्ट करेंगे. एजेंसी ने कहा कि केंद्रीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के समक्ष रेटिंग एजेंसी को लेकर उठाये कुछ सवालों को लेकर जांच लंबित होने के कारण नरेश टक्कर के खिलाफ कार्रवाई की गयी. हालांकि, एजेंसी ने इस अभूतपूर्व कदम का असल कारण नहीं बताया है, लेकिन आईएलएंडएफएस संकट के बाद रेटिंग एजेंसियां संदेह के घेरे में आयी हैं.

उल्लेखनीय है कि इक्रा ने अपने प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेश टक्कर को सोमवार को जबरन अवकाश पर भेज दिया. पूंजी बाजार नियामक सेबी (भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड) के कुछ मामलों को लेकर चिंता जताये जाने के बाद जांच लंबित होने के बीच इक्रा ने यह कदम उठाया. सेबी को एक अज्ञात सूचना में कुछ बातों को लेकर चिंता जतायी गयी. सेबी ने उस सूचना को कंपनी को प्रेषित कर दिया था. मामले में जांच अभी लंबित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें