28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Amazon के मालिक जेफ बेजॉस से तलाक लेने पर मैकेंजी को मिलेंगे 38 अरब डॉलर

वाशिंगटन : दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की पत्नी मैकेंजी बेजोस को पति से तलाक पर 38 अरब डॉलर मिलेंगे. यह दुनिया का सबसे बड़ा तलाक निबटान का मामला है. बेजोस अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं. मैकेंजी और जेफ का विवाह करीब 26 साल पहले हुआ था. […]

वाशिंगटन : दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की पत्नी मैकेंजी बेजोस को पति से तलाक पर 38 अरब डॉलर मिलेंगे. यह दुनिया का सबसे बड़ा तलाक निबटान का मामला है.

बेजोस अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं. मैकेंजी और जेफ का विवाह करीब 26 साल पहले हुआ था. मैकेंजी (49) लेखिका हैं. वह दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला बन जाएंगी.

मैकेंजी पहले ही वादा कर चुकी हैं कि वह अपनी संपत्ति का आधा परमार्थ कार्यों के लिए देंगी. मैकेंजी का जेफ के साथ विवाह 1993 में हुआ था. इसके एक साल बाद जेफ ने अपने गैराज से सिएटल में अमेजन की शुरुआत की थी.

मैकेंजी ने कहा कि उनके पास देने के लिए काफी पैसा है. जब तक कि उनकी तिजोरी खाली नहीं हो जाएगी, वह परमार्थ के लिए अपना पैसा देना जारी रखेंगी.

ब्लूमबर्ग बिलियनयर्स इंडेक्स के अनुसार तलाक के लिए अपनी पत्नी को 38 अरब डॉलर देने के बाद भी जेफ 118 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें