27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चंदा कोचर के भविष्य पर जल्द ही फैसला ले सकता है आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक का बोर्ड

नयी दिल्ली : निजी क्षेत्र के दूसरे बड़े आर्इसीआर्इसीआर्इसी बैंक का बोर्ड जल्द ही सीर्इआे चंदा कोचर के भविष्य का फैसला ले सकता है. हालांकि, रविवार को मीडिया में यह खबरें भी आ रही थीं कि बैंक के बोर्ड ने चंदा कोचर पर अपना भरोसा जताते हुए क्लीन चिट दे दिया है. सोमवार को एक […]

नयी दिल्ली : निजी क्षेत्र के दूसरे बड़े आर्इसीआर्इसीआर्इसी बैंक का बोर्ड जल्द ही सीर्इआे चंदा कोचर के भविष्य का फैसला ले सकता है. हालांकि, रविवार को मीडिया में यह खबरें भी आ रही थीं कि बैंक के बोर्ड ने चंदा कोचर पर अपना भरोसा जताते हुए क्लीन चिट दे दिया है. सोमवार को एक बार फिर मीडिया में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि बैंक का बोर्ड जल्द ही उनके भविष्य पर कोर्इ फैसला ले सकता है. सूत्रों के हवाले से मीडिया में आ रही खबरों में यह कहा जा रहा है कि बैंक के बोर्ड में शामिल कुछ निदेशक जल्द ही मिलकर कोचर के भविष्य का फैसला करेंगे.

इसे भी पढ़ेंः कोचर की बढ़ रही कठिनार्इ : वीडियोकाॅन मामले में सीबीआर्इ ने चंदा के देवर राजीव से की नौ घंटे तक पूछताछ

हिंदी के अखबार इकोनाॅमिक टाइम्स ने रविवार को सरकारी सूत्रों के हवाले यह खबर प्रकाशित की थी कि आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक के बोर्ड ने जांच एजेंसियों के द्वारा की जा रही जांच की दिशा जाने बिना ही चंदा कोचर पर अपना भरोसा जता दिया है. वेबसाइट की खबर में यह भी कहा गया है कि बैंक के बोर्ड में सरकार द्वारा मनोनीत सदस्य अमित अग्रवाल और एलआईसी के वीके शर्मा बोर्ड की पिछले हफ्ते हुई मीटिंग में मौजूद नहीं थे. यह साफ नहीं है कि बोर्ड के निर्णय में इन दोनों की सहमति ली गयी थी या नहीं. बैंक बोर्ड में केंद्र सरकार ने अमित अग्रवाल की जगह लोक रंजन को मनोनीत किया था. दोनों ही वित्तीय सेवा विभाग में संयुक्त सचिव हैं.

गौरतलब है कि वीडियोकाॅन समूह को कर्ज देने के मामले में आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक की प्रमुख चंदा कोचर पर रिश्तेदारी की आड़ में अनदेखी करने का आरोप लगाया जा रहा है. इस केस में सीबीआई ने प्राथमिक जांच शुरू कर दी है. उधर, मीडिया की रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि सीबीआई इस मामले को लेकर के चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से भी लागातार तीन दिन तक पूछताछ कर चुकी है. हालांकि, बोर्ड ने कहा है कि वह इस मामले में पूरी तरह से कोचर के साथ है और यह उन पर निर्भर करेगा कि वो इस पद पर बनी रहेंगी या नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें