26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वोडाफोन-आइडिया मिलकर देंगे जियो को टक्कर, विलय अंतिम चरण में

नयी दिल्ली : दूरसंचार क्षेत्र की कंपनियों, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर की विलय योजना मंजूरी के अंतिम चरण में है. दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने आज यह जानकारी दी. दोनों दूरसंचार कंपनियों की विलय योजना को राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) और बाजार नियामक सेबी से हरी झंडी मिल चुकी है. सुंदरराजन के मुताबिक, दूरसंचार […]

नयी दिल्ली : दूरसंचार क्षेत्र की कंपनियों, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर की विलय योजना मंजूरी के अंतिम चरण में है. दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने आज यह जानकारी दी.

दोनों दूरसंचार कंपनियों की विलय योजना को राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) और बाजार नियामक सेबी से हरी झंडी मिल चुकी है. सुंदरराजन के मुताबिक, दूरसंचार विभाग इसमें तेजी लाने की प्रक्रिया में है.

देश में 5जी प्रौद्योगिकी शुरू करने के बारे में दूरसंचार उद्योग संगठन सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) के एक कार्यक्रम से इतर उन्होंने संवाददाताओं से यह बात कही.

पिछले सप्ताह ही वोडाफोन और आइडिया ने विलय के बाद बनने वाली संयुक्त ईकाई के शीर्ष नेतृत्व की घोषणा की. विलय के बाद बनने वाली दूरसंचार कंपनी में कुमार मंगलम बिड़ला इसके गैर-कार्यकारी चेयरमैन और बालेश शर्मा इसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे.

इन दोनों मोबाइल दूरसंचार सेवा कंपनियों के विलय के बाद ग्राहकों की संख्या, बाजार राजस्व और हिस्सेदारी के लिहाज से यह देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी होगी. इनकी विलय प्रक्रिया जून तक पूरी होने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें