20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Amazon ने महिला उद्यमियों के लिए शुरू किया स्पेशल स्टोर, जानिये कैसे होगा सशक्तीकरण

मुंबई : अमेरिका की ऑनलाइन रिटेलर अमेजन ने नया कार्यक्रम अमेजन सहेली शुरू किया है. इसके जरिये महिला उद्यमियों का सशक्तीकरण किया जायेगा और उन्होंने अमेजन के मार्केटप्लेस पर अपने उत्पाद बेचने की सुविधा मिलेगी. अमेजन इंडिया ने ऐसे संगठनों से गठजोड़ किया है, जो महिला उद्यमिता को प्रोत्साहन के लिए काम करते हैं. इसे […]

मुंबई : अमेरिका की ऑनलाइन रिटेलर अमेजन ने नया कार्यक्रम अमेजन सहेली शुरू किया है. इसके जरिये महिला उद्यमियों का सशक्तीकरण किया जायेगा और उन्होंने अमेजन के मार्केटप्लेस पर अपने उत्पाद बेचने की सुविधा मिलेगी. अमेजन इंडिया ने ऐसे संगठनों से गठजोड़ किया है, जो महिला उद्यमिता को प्रोत्साहन के लिए काम करते हैं.

इसे भी पढ़ें : महिला सशक्तिकरण: मोदी कैबिनेट के दो अहम मंत्रालय महिलाओं के पास, यही नहीं…

इन संगठनों में स्वरोजगार महिला संघ (सेवा) और इम्पल्स सोशल एंटरप्राइज शामिल हैं. अमेजन ने बयान में कहा कि इन भागीदार संगठनों से जुड़ी महिलाएं ग्राहकों को Amazon.in के जरिये अपने उत्पादों की पेशकश कर सकेंगी. इसके लिए प्रतिबद्ध सहेली स्टोर उपलब्ध होगा.

अमेजन इंडिया के निदेशक एवं महाप्रबंधक (विक्रेता सेवाएं) गोपाल पिल्लई ने कहा कि हम भारत में खरीद बिक्री के तरीके को बदलने के लिए छोटे उद्यमियों को आगे बढ़ा रहे हैं. अब हम महिला उद्यमियों के समक्ष आने वाली चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जिससे उन्हें संसाधनों तक पहुंच मिल सके और उनकी पहचान बढ़ सके.

इससे पहले इसी साल कंपनी ने नगालैंड में स्टोर के लिए पायलट का आयोजन किया था. इससे एनएसडीसी तथा राज्य सरकार के सहयोग से आयोजित किया गया था. इस दो दिन की कार्यशाला में करीब 50 स्वतंत्र महिला उद्यमियों ने हिस्सा लिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें