33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

OMG : तीन महीने में बिक गये चार करोड़ स्मार्टफोन, ये हैं TOP SELLERS…!

नयी दिल्ली : देश में स्मार्टफोन की मांग किस तेजी से बढ़ रही है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है बीते तीन महीने में देश में लगभग चार करोड़ स्मार्टफोन बिक गये. शोध फर्म आईडीसी का कहना है कि जुलाई-सितंबर की तीसरी तिमाही में देश में स्मार्टफोन की बिक्री सालाना आधार पर […]

नयी दिल्ली : देश में स्मार्टफोन की मांग किस तेजी से बढ़ रही है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है बीते तीन महीने में देश में लगभग चार करोड़ स्मार्टफोन बिक गये.

शोध फर्म आईडीसी का कहना है कि जुलाई-सितंबर की तीसरी तिमाही में देश में स्मार्टफोन की बिक्री सालाना आधार पर 40 प्रतिशत बढ़ कर 3.9 करोड़ इकाई रही.

इसके अनुसार, पहली बार किसी एक तिमाही में वैश्विक स्मार्टफोन बिक्री में भारत का हिस्सा 10 प्रतिशत रहा है. फर्म के अनुसार दीवाली से पहले अगस्त और सितंबर के महीनों में विशेषकर आॅनलाइन कंपनियों की अनेक पेशकशों ने बिक्री को बल दिया.

इस दौरान ई-काॅमर्स कंपनियों ने 35 प्रतिशत सालाना वृद्धि के साथ 1.3 करोड़ स्मार्टफोन बेचे.

आईडीसी इंडिया के वरिष्ठ विश्लेषक जयपाल सिंह का कहना है कि ई-काॅमर्स पोर्टल पर वित्तपोषण के बेहतर विकल्पों, पुराने फोन बदलने की पेशकश जैसी पेशकशों से स्मार्टफोन खरीदना आसान हो गया.

इसके अनुसार आलोच्य तिमाही में स्मार्टफोन खंड में बाजार भागीदारी के लिहाज से सैमसंग व शाओमी 23.5 प्रतिशत (प्रत्येक) हिस्सेदारी के साथ पहले स्थान पर रही. उसके बाद क्रमश: लेनोवो (मोटोरोला सहित) वीवो और ओपो है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें