35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में उतर सकते हैं मुकेश अंबानी, एलन मस्क का मिल सकता है साथ

Mukesh Ambani in electric vehicle market: इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज एलन मस्क की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के साथ हाथ मिला सकती है. मई में एलन मस्क के भारत दौरे के दौरान सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए इन दोनों कंपनियों के बीच समझौता हो सकता है.

Mukesh Ambani in electric vehicle market: भारत के दिग्गज उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी इलेक्ट्रिक कार के बाजार में उतर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज एलन मस्क की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के साथ हाथ मिला सकती है. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मई में एलन मस्क के भारत दौरे के दौरान इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए इन दोनों कंपनियों के बीच समझौता हो सकता है. मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इलेक्ट्रिक वाहनों में इस्तेमाल होने वाली बैटरियों के उत्पादन की भी घोषणा की थी.

हिंदू बिजनसलाइन ने सूत्रों के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट दी है, जिसमें कहा गया है कि टेस्ला और रिलायंस की एक महीने से भी अधिक समय से बातचीत चल रही है. यह बातचीत अभी शुरुआती दौर में है. एक सूत्र ने बताया कि अब तक रिलायंस की भूमिका को फाइनल नहीं किया गया है, लेकिन अनुमान लगाया है कि वह टेस्ला के लिए मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी और उससे जुड़ा ईकोसिस्टम तैयार करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महाराष्ट्र और गुजरात ने टेस्ला को फैक्ट्री बनाने के दिए हैं. इसके साथ ही, तेलंगाना सरकार के साथ भी बातचीत चल रही है. इस फैसिलिटी पर दो से तीन अरब डॉलर का निवेश होने की संभावना है.

बाजार में जियो इलेक्ट्रिक स्कूटी की फर्जी सूचना फैली

मंगलवार को कुछ मीडिया की रिपोर्ट्स में फर्जी खबर चली कि मुकेश अंबानी की कंपनी सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर जियो स्कूटी बाजार में जल्द ही लॉन्च की जा सकती है. इसमें बिना किसी सोर्स के उसका स्पेसिफिकेशन भी बताया गया था. मगर जांच करने पर यह खबर निराधार साबित हुई.

किसी होटल से कम नहीं है यह सेल्फ ड्राइव कार, तीन पहियों पर रातभर सफर

Viral Video: बुलेट वाली डॉक्टर! स्ट्रेंथ, पावर, परफॉर्मेंस और एंड्योरेंस

मीलों दूर बैठे परिवार से बात कराएगा एथर बातूनी हेलमेट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें