30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मीलों दूर बैठे परिवार से बात कराएगा एथर बातूनी हेलमेट

Ather Halo Smart Helmet: एथर एनर्जी ने अभी हाल ही में परिवार से बात कराने वाले हलो स्मार्ट हेलमेट को बाजार में उतारा है. उसने इस हेलमेट की एक पूरी सीरीज को ही पेश किया है. यह दो वेरिएंट में है.

Ather Halo Smart Helmet: दोपहिया वाहनों को राइड करने के लिए सबसे जरूरी सामान हेलमेट है. हेलमेट न पहनने पर ट्रैफिक पुलिस चालान भी काट देती है और गाड़ी चलाते समय हेलमेट पहनकर फोन से बात करने पर भी चालान कट जाता है. ट्रैफिक नियमों में बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाना गलत है, तो हेलमेट पहनकर चलती गाड़ी में मोबाइल पर बात करना भी गैर-कानूनी है. इसीलिए, इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी एथर एनर्जी ने हेलमेट बनाने में ऐसा कमाल किया है कि अब किसी भी दोपहिया वाहन चालक को हेलमेट पहनकर मोबाइल से बात करने का झंझट ही नहीं रहेगा. अब हेलमेट से हेलमेट ही आपस में बात कनेक्ट हो जाएंगे और उसे पहनने वाले दो अलग-अलग व्यक्ति आपस में बात कर सकेंगे. आइए, इस बातूनी हेलमेट के बारे में जानते हैं.

एथर हलो स्मार्ट हेलमेट की कीमत

Ather Halo Smart Helmet
मीलों दूर बैठे परिवार से बात कराएगा एथर बातूनी हेलमेट 4

एथर एनर्जी ने अभी हाल ही में परिवार से बात कराने वाले हलो स्मार्ट हेलमेट को बाजार में उतारा है. उसने इस हेलमेट की एक पूरी सीरीज को ही पेश किया है. यह दो वेरिएंट में है, जिसमें एक हाफ फेस और दूसरा फुल फेस वेरिएंट है. हाफ फेस वेरिएंट की कीमत 4,999 रुपये है, जबकि फुल फेस वेरिएंट वाले स्मार्ट हेलमेट की कीमत करीब 12,999 रुपये है.

एथर हलो स्मार्ट हेलमेट के फीचर्स

Ather Halo Smart Helmet 3
मीलों दूर बैठे परिवार से बात कराएगा एथर बातूनी हेलमेट 5

एथर हलो स्मार्ट हेलमेट के फीचर्स की बात की जाए, तो कंपनी ने इसमें इंटरनल पैडिंग, शेल और कई सारे फीचर्स दिए हैं. दोनों वेरिएंट वाला हेलमेट आईएसआई और डीओटी-प्रमाणित है. राइडर्स को इसे लटकाने के लिए इसमें रैचेट सिस्टम के बिना बड़े इंटीग्रेटेड एयर वेंट और एक वाइजर दिया गया है. इसके अलावा, इसमें इंटरनल लाइनर के पीछे छिपे हरमन कार्डन के दो स्पीकर हैं, जो एक गाने सुनने के लिए दिए गए हैं. इतना ही नहीं, इस इन दोनों स्पीकरों के माध्यम चलती गाड़ी में गाना सुनने के दौरान एम्बुलेंस या दूसरी गाड़ियों के हॉर्न को भी आसानी से सुना जा सकता है. एक बार स्मार्टफोन से कनेक्ट होने के बाद यह राइडर को कॉल करने या मीलों दूर बैठे परिवार के लोगों से बात करने की सुविधा प्रदान करते हैं.

Viral Video: बुलेट वाली डॉक्टर! स्ट्रेंथ, पावर, परफॉर्मेंस और एंड्योरेंस

Elvish Yadav के गैराज में आई मर्सिडीज कार, सोशल मीडिया पर वीडियो किया पोस्ट

Toll Tax का बदलने वाला है नियम, VIP को नहीं मिलेगी छूट!

मीलों दूर बैठे परिवार से कैसे कराता है बात

Ather Halo Smart Helmet 4
मीलों दूर बैठे परिवार से बात कराएगा एथर बातूनी हेलमेट 6

दरअसल, एथर हलो स्मार्ट हेलमेट हेलो ब्लूटूथ के माध्यम से एथर स्कूटर से जुड़ता है और राइडर को म्यूजिक कंट्रोल करने और स्विचगियर पर कॉल लेने की अनुमति देता है. दिलचस्प बात यह है कि हेलमेट के अंदर मौजूद कई सेंसरों की मदद से इसे पहनने के बाद यह ऑटोमैटिकली यूजर्स के स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाता है और वह फिर मीलों बैठे अपने परिवार के लोगों से बिना मोबाइल छूए बात कर सकता है. चार्जिंग मैकेनिज्म में एक वायरलेस मॉड्यूल शामिल है. इसका बैटरी बैकअप एक सप्ताह तक काम करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें