24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किसी होटल से कम नहीं है यह सेल्फ ड्राइव कार, तीन पहियों पर रातभर सफर

Swift Pod Autonomous Car: सेल्फ ड्राइविंग ऑटोनोमस कार के डिजाइन में एक शानदार लो-सीटिंग केबिन है, जो तीन ज्वाइंट व्हील्स से जुड़ा हुआ होगा. इसमें एक समय में दो पैसेंजर एक साथ सवार होकर सफर कर सकेंगे.

Swift Pod Autonomous Car: कार से लॉन्ग ड्राइव पर जाना मजेदार तो होता है, लेकिन कई दफा उबाऊ हो जाता है. लॉन्ग ड्राइव पर जाने में तभी मजा आता है, जब दो ड्राइवर साथ में हों. मगर, अब लॉन्ग ड्राइव से घबराने की जरूरत नहीं है. बाजार में अब सेल्फ ड्राइव कार आ गई है, जो रात में खुद ही तीन पहियों पर आपकी सफर पूरी कराएगी. सबसे बड़ी बात यह है कि इस कार का इंटीरियर किसी होटल के कमरे से कम नहीं है. इस कार का नाम स्विफ्ट पॉड ऑटोनोमस है.

नींद में रातभर कराएगी सफर

Swift Pod 1
किसी होटल से कम नहीं है यह सेल्फ ड्राइव कार, तीन पहियों पर रातभर सफर 4

एक्सओआईओ डॉट डीई की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक फ्यूचरिस्टिक कॉन्सेप्ट कार है, जो रात में सोते समय लिमिटेड स्पीड में लंबी दूरी का सफर कराएगी. आम तौर पर रात के समय ट्रेनों से सफर के बाद खुद की गाड़ी से अपने गंतव्य तक जाने के लिए गाड़ी चलाने में काफी परेशानी होती है. इसी परेशानी के मद्देनजर इस सेल्फ ड्राइव कार को डेवलप किया जा रहा है. यह ऐसी कार है, जिससे किसी विमान से यात्रा करने से भी बचा जा सकता है.

जर्मनी में नाइट ट्रेन सर्विस बंद

Swift Pod 2
किसी होटल से कम नहीं है यह सेल्फ ड्राइव कार, तीन पहियों पर रातभर सफर 5

सबसे खास बात यह है कि इस ऑटोनोमस पॉड के आने के बाद जर्मन रेलवे कंपनी ने नाइट सर्विस वाले ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया. स्विफ्ट पॉड के इंटीरियर को इस प्रकार से बनाया गया है कि इसमें होटल जैसी सुविधा है और आप इसमें बैठने के बजाए सोते-सोते सफर कर सकते हैं. इसे चलाने के लिए किसी ड्राइवर की जरूरत नहीं है.

100 की स्पीड से चलेगी सेल्फ ड्राइव कार

Swift Pod 3
किसी होटल से कम नहीं है यह सेल्फ ड्राइव कार, तीन पहियों पर रातभर सफर 6

रिपोर्ट में कहा गया है कि कार के डिजाइन में एक शानदार लो-सीटिंग केबिन है, जो तीन ज्वाइंट व्हील्स से जुड़ा हुआ होगा. इसमें एक समय में दो पैसेंजर एक साथ सवार होकर सफर कर सकेंगे. इस ऑटोनोमस कार में पैसेंजर्स अपनी सुविधा के अनुसार बैठ भी सकते हैं या फिर इच्छा हो तो केबिन में लगे बिस्तर पर सो भी सकते हैं. यह कार करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी और इसके होटल जैसे केबिन में दो बिस्तर भी लगे होंगे.

Viral Video: बुलेट वाली डॉक्टर! स्ट्रेंथ, पावर, परफॉर्मेंस और एंड्योरेंस

Elvish Yadav के गैराज में आई मर्सिडीज कार, सोशल मीडिया पर वीडियो किया पोस्ट

Toll Tax का बदलने वाला है नियम, VIP को नहीं मिलेगी छूट!

स्टल्ज ने तैयार किया डिजाइन

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इसमें सवार पैसेंजर दिए फोल्डेबल डेस्क को यूज कर सकेंगे. इस डेस्क का इस्तेमाल पैसेंजर्स वर्क डेस्क या डिनर करने के लिए डाइनिंग टेबल के रूप में भी कर सकेंगे. सामान रखने के लिए इस कार के बिस्तर और सीट के नीचे की जगह को इस्तेमाल किया जा सकता है. इस कार का डिजाइन स्टल्ज ने तैयार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें