29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब आपकी अंगुली बन जाएगी फोन

सोल : महानगरों से लेकर छोटे शहरों तक हर उम्र के लोगों को कान में इयरफोन या हेडफोन लगाकर घूमते आपने जरूर देखा होगा, लेकिन शायद कुछ दिन के बाद ऐसे लोग आपको नजर नहीं आने वाले. ‘जी हां’ खबर पक्की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार एक नये स्मार्टवॉच स्ट्रैप के माध्‍यम से ऐसा होगा. […]

सोल : महानगरों से लेकर छोटे शहरों तक हर उम्र के लोगों को कान में इयरफोन या हेडफोन लगाकर घूमते आपने जरूर देखा होगा, लेकिन शायद कुछ दिन के बाद ऐसे लोग आपको नजर नहीं आने वाले. ‘जी हां’ खबर पक्की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार एक नये स्मार्टवॉच स्ट्रैप के माध्‍यम से ऐसा होगा. स्मार्टवॉच स्ट्रैप के जरिए आप कान में अपनी अंगुली लगाकर फोन पर बात कर पाने में सक्षम होंगे.

एक कोरियाई कंपनी ने एसजीएनएल स्मार्ट स्ट्रैप का विकास किया है, जिसे मौजूदा स्मार्टवाच के साथ जोडा जा सकता है. इसके जरिये उपयोगकर्ता अपने अंगुली का इस्तेमाल करके फोन पर बात कर पायेंगे.

उपकरण का विकास करने वाली सोल की एक कंपनी इन्नोमडल लैब के अनुसार, ‘‘एसजीएनएल की मदद से अपने फोन को पॉकेट में रखकर आप केवल अंगुली के इस्तेमाल से फोन पर बात कर पायेंगे। इसके लिए किसी भी तरह के अतिरिक्त हेडसेट और इयरफोन की जरुरत नहीं होगी.”

कंपनी ने कहा, ‘‘जब आप अपने कानों पर अपनी अंगुलियां रखते है तो यह ना सिर्फ आप तक आवाज पहुंचाती है बल्कि अनावश्यक शोर को भी आपके कानों में पहुंचने से रोक देती है.” ब्लूटुथ के जरिये उपकरण में आवाज संकेत का संचार होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें