30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सेल्‍फी प्रेमियों के लिए पेश है ये 7 बेहतरीन सेल्‍फी स्‍मार्टफोन

सेल्‍फी फोटो क्लिक करना जैसे फैशन हो गया है. हर वक्‍त, हर समय किसी भी मूड में लोग सेल्‍फी क्लिक करते नजर आ ही जाते हैं. स्‍मार्टफोन बाजार में आयी क्रांति का इस दिशा में महत्‍वपूर्ण योगदान है. कई ऐसी फोन निर्माता कंपनियां हैं जो अपने स्‍मार्टफोन खासतौर से सेल्‍फी फोटो लेने केलिए बना रही […]

सेल्‍फी फोटो क्लिक करना जैसे फैशन हो गया है. हर वक्‍त, हर समय किसी भी मूड में लोग सेल्‍फी क्लिक करते नजर आ ही जाते हैं. स्‍मार्टफोन बाजार में आयी क्रांति का इस दिशा में महत्‍वपूर्ण योगदान है. कई ऐसी फोन निर्माता कंपनियां हैं जो अपने स्‍मार्टफोन खासतौर से सेल्‍फी फोटो लेने केलिए बना रही है. जानते हैं इन्‍हीं सेल्‍फी स्‍मार्टफोनों के बारे में.

HTC Desire 816

Undefined
सेल्‍फी प्रेमियों के लिए पेश है ये 7 बेहतरीन सेल्‍फी स्‍मार्टफोन 8

बेहतरीन सेल्‍फी एक्‍सपीरियंस के लिए एचटीसी डिजायर 816 अच्‍छा विकल्‍प है. इसका फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्‍सल के साथ है. इसके अलावा इस स्‍मार्टफोन का प्राइमरी कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्‍स्‍ल का है. फोन की स्‍क्रीन 5.5 एचडी है. 1.5 जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ यह फोन एंड्रायड वी 4.4.2 किटकैट पर काम करता है. इसकी कीमत 21,900 रुपये है.

Nokia Lumia 730

Undefined
सेल्‍फी प्रेमियों के लिए पेश है ये 7 बेहतरीन सेल्‍फी स्‍मार्टफोन 9

लूमिया सीरीज का यह फोन सेल्‍फी को ध्‍यान में रखकर तैयार किया गया है. विंडोज 8.1 ओएस पर काम करने वाला यह स्‍मार्ट फोन 5 मेगापिक्‍सल के सेकेंडरी कैमरा के साथ उपलब्‍ध है. इसमें 4.7 इंच का एलसीडी डिसप्‍ले लगा है. इसकेसाथ ही फोन का प्राइमरी कैमरा 6.7 मेगापिक्‍सल के साथ है. इसमें 1जीबी का रैम है. 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी के साथ बेहतरीन पावर बैकअप के लिए इसमें 2220 एमएएच की बैटरी लगी है. इस फोन की कीमत 16,800 रुपये है.

Micromax Canvas Nitro A310

Undefined
सेल्‍फी प्रेमियों के लिए पेश है ये 7 बेहतरीन सेल्‍फी स्‍मार्टफोन 10

माइक्रोमैक्‍स ने बढिया सेल्‍फी चाहने वाले लोगों के लिए माइक्रोमैक्‍स कैनवास नाइट्रो ए310 स्‍मार्टफोन पेश किया है. 5 मेगापिक्‍सल फ्रंट फेसिंग कैमरा के साथ इस फोन का प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्‍सल एलईडी फ्लैश के साथ उपलब्‍ध है. फोन की स्‍क्रीन 5इंच की है. 8जीबी इंटरनल मैमारी के साथ माइक्रोमैक्‍स का यह स्‍मार्टफोन एंड्रायड के वी4.4.2 किटकैब्ट पर काम करता है. फोन में 2500एमएएच की लीथियम ऑयन बैटरी लगी है. इसकी कीमत 11,499 रुपये है.

Samsung Galaxy Grand Prime

Undefined
सेल्‍फी प्रेमियों के लिए पेश है ये 7 बेहतरीन सेल्‍फी स्‍मार्टफोन 11

सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप गैलेक्‍सी स्‍मार्टफोन को अपने सेल्‍फी पसंद ग्राहकों के लिए बनाया है.8 मेगापिक्‍सल प्राइमरी कैमरा के साथ इसमें फ्रंटफेसिंग कैमरा 5 मेगापिक्‍सल का है. इस फोन में 5 इंच का एलसीडी डिस्‍प्‍ले लगा है. इसके अलावा अन्‍य स्‍पेसिफिकेसन में इसमें 1जीबी रैम के साथ 8 जीबी की इंटरनल मैमारी लगी है. इसमें 2600 एमएएच की बैटरी लगी है. यह एंड्रायड वी4.4 किटकैट पर काम करता है. इस फोन की कीमत 14,520 रुपये है.

Lava Iris X5

Undefined
सेल्‍फी प्रेमियों के लिए पेश है ये 7 बेहतरीन सेल्‍फी स्‍मार्टफोन 12

भारतीय कंपनी लावा ने हाल ही में अपना सेल्‍फी स्‍मार्टफोन लावा आ‍इरिस एक्‍स5 लांच किया है. इस डिवाइस में 5इंच की एलसीडी आईपीएस डिस्‍पले लगी है. फोन के कैमरा ऑप्‍सन में इसमें 8 मेगापिक्‍सल का रीयर कैमरा है ,इसकेसाथ ही इसमें 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा लगा है.जो बेहतरीन सेल्‍फी क्लिक करने केलिए उपयुक्‍त है. लावा आइरिस एंड्रायड वी 4.4.2 किटकैट पर काम करता है. 1जीबी रैम के साथ इस फोन में 8जीबी की इंटरनल मैमोरी लगी है. इसकी कीमत 8,649 रुपये है.

Sony Xperia C3

Undefined
सेल्‍फी प्रेमियों के लिए पेश है ये 7 बेहतरीन सेल्‍फी स्‍मार्टफोन 13

5.5 इंच एचडी डिसप्‍ले के सा‍थ सोनी की एक्‍सपीरिया सी3 में 8 मेगापिक्‍सल का ऑटोफोकस रीयरकैमरा लगा है. इसके अलावा जबरदस्‍त सेल्‍फी एक्‍सपीरियंस के लिए 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा लगा है. सेानी के इस डिवाइस में 1जीबी रैम के साथ 8जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गयी है जिसे 32 जीबी तक बढायाजा सकता है. इसकी कीमत 18,899 रुपये है.

Micromax Canvas Knight A350

Undefined
सेल्‍फी प्रेमियों के लिए पेश है ये 7 बेहतरीन सेल्‍फी स्‍मार्टफोन 14

माइक्रोमैक्‍स ने सेल्‍फी क्लिक के लिए एक और बेहतरीन फोन बाजार में उतारा है.माइक्रोमैक्‍स कैनवास नाइट ए350 सेल्‍फी के लिए 8 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा लगा है. इसके साथ ही इसमें 16 मेगापिक्‍सल ऑटोफोकस प्राइमरी कैमरा है. 2जीबी रैम, 32जीबी इंटरनल मैमोरी वाले इस फोनको खासतौर पर कैमराप्रेमियों के लिए तैयार किया गया है.यह एंड्रयड वी 4.4.2 किटकैट पर काम करता है. इस फोन की कीमत 14,528 रुपये है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें