1. home Hindi News
  2. world
  3. world news update more than 190 lakhs ceiling fans sold at home depot are being recalled after reports the blades fell off in us smb

ग्राहकों को बेची गयी 1.90 लाख सीलिंग फैन अमेरिकी कंपनी ने मंगवायी वापस, जानें क्यों!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
About 1,82,000 of them were sold in the US and 8,800 were sold in Canada. They cost about USD 150.
About 1,82,000 of them were sold in the US and 8,800 were sold in Canada. They cost about USD 150.
Representative Photo

World News Update यूएस (US) में एक होम डिपो (Home Depot) द्वारा बेचे गये एक लाख 90 हजार सीलिंग पंखों को कंपनी ने वापस मंगवाया है. दरअसल, हैम्पटन बे मेरे (Hampton Bay Mara) द्वारा घर और बाहर (Indoor And Outdoor) में इस्तेमाल किये जाने वाले सिलिंग पंखों (Ceiling Fans) को अप्रैल और अक्टूबर के महीने में होम डिपो स्टोर और कंपनी के वेबसाइट के माध्यम से बेचा गया था. जिसमें से करीब 1.82 लाख पंखे यूएस में बेचे गये थे. जबकि, करीब 8 हजार 800 के करीब कनाडा में बेचे गये थे. इनकी कीमत 150 यूएसडी रखी गयी थी.

यूएस कंज्यूमर प्रोडक्ट सेफ्टी कमीशन (US Consumer Product Safety Commission) ने कहा कि 47 रिपोर्ट ऐसे मिले है, जिसमें इन पंखों के इस्तेमाल के दौरान ब्लेड के गिर जाने से ऑनर को चोटें लगी है. जबकि, कुछ मामलों में इसके इस्तेमाल के दौरान हुए हादसे से संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है. पंखे को खरीदने वाले ऑनर को तुरंत इस कंपनी के पंखे को इस्तेमाल करने से मना कर दिया गया है.

वहीं, मामला प्रकाश में आने के बाद किग्स ऑफ फैन, जो इन पंखों को बनाती है, ने अपने वेबसाइट पर एक वीडियो जारी किया है. जिसमें बताया गया है कि पंखे के खामियों की पहचान ऑनर कैसे करें. कंपनी ने यह भी कहा कि डैमेज सीलिंग पंखों को फ्री में ऑनर बदल सकते है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें