1. home Hindi News
  2. world
  3. pakistani mp says pm shehbaz sharif international beggar in national assembly video viral on social media vwt

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में नए पीएम को इंटरनेशनल भिखारी कहा, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

पाकिस्तान की संसद में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के अगले दिन विपक्ष ने एकजुट होकर शहबाज शरीफ को संसद में नया प्रधानमंत्री चुना. इसी दौरान इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सांसद फहीम खान ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
संसद में सीट पर बैठ एक सांसद से बात करते नए पीएम शहबाज शरीफ (बाएं), वीडियो बनाते पीटीआई सांसद (दाएं)
संसद में सीट पर बैठ एक सांसद से बात करते नए पीएम शहबाज शरीफ (बाएं), वीडियो बनाते पीटीआई सांसद (दाएं)
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली/इस्लामाबाद : सुप्रीम कोर्ट के पुरजोर दखल के बाद अविश्वास प्रस्ताव के जरिए क्रिकेट से राजनेता बने इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटा दिए जाने के बाद पाकिस्तान में कई महीनों से जारी सियासी संकट को खत्म माना जा रहा है. पनामा पेपर्स केस में फंसने के बाद पाकिस्तान की सियासत में आयोग्य करार दे दिए जाने के बाद ब्रिटेन में रह रहे पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई और पंजाब प्रांत में तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके शहबाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनाए गए हैं. उन्हें इस पद पर बैठाए जाने के साथ ही उनका मजाक उड़ना भी शुरू हो गया है. हद तो तब हो गई, जब पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में उन्हें सरेआम इंटनेशनल भिखारी कह दिया गया. अब उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री की दुनिया भर में बेइज्जती करवा दी. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो पाकिस्तानी संसद का है, जिसमें एक सांसद अपने ही प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनकी पार्टी पीएमएल-एन के नेताओं को सरेआम इंटरनेशनल भिखारी कह रहा है.

पीटीआई सांसद ने संसद में वीडियो किया शूट

दरअसल, सोशल मीडिया पर यह वीडियो पिछले 11 अप्रैल से वायरल हो रहा है. पाकिस्तान की संसद में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के अगले दिन विपक्ष ने एकजुट होकर शहबाज शरीफ को संसद में नया प्रधानमंत्री चुना. इसी दौरान इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सांसद फहीम खान ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया. इस वीडियो में वह कहते हैं, 'जी मैं इस वक्त खड़ा हूं एसेंबली के अंदर और मैं आप लोगों को इंटरनेशनल भिखारी दिखाना चाहता हूं.'

फहीम खान ने नए पीएम का तैयार किया वीडियो

मीडिया की खबर के अनुसार, पीटीआई के सांसद फहीम खान ने अपने कैमरे का फोकस शहबाज शरीफ और उनके नेताओं की ओर कर दिया. इस दौरान वे कहते हैं कि ये है भिखारी... जो खुद भिखारी है. जो कौम को भिखारी कहता है. जो खुद भिखारी होगा.' फिर इसके बाद कैमरे को पीटीआई सांसदों की तरफ दिखाकर कहते हैं, 'हम भिखारी नहीं है. हम खुद्दार कौम हैं. ये खुद्दार लोग बैठे हैं.' इसके बाद फिर से कैमरा शहबाज शरीफ की तरफ घुमाकर चिल्लाकर कहता है कि ये भिखारी बैठे हैं. ये भिखारी... भिखारी हैं.'

सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक

इमरान खान की पार्टी पीटीआई के सांसद द्वारा संसद के तैयार किया गया यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. कई लोग तो भद्दे-भद्दे मजाक भी कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें