33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Elon Musk पर फ्लाइट अटेंडेंट के यौन शोषण का आरोप, मामला निपटाने के लिए देने पड़े ढाई लाख डॉलर!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एलन मस्क ने एक महिला कर्मचारी के साथ दुष्कर्म की कोशिश की है. यौन शोषण की इस घटना के निपटारे के लिए एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स ने महिला को 250,000 डॉलर का भुगतान किया है.

Elon Musk News: टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) की ट्विटर डील (Twitter Deal) पर जहां एक तरफ सस्पेंस बरकरार है, वहीं अब एलन मस्क एक अन्य मामले को लेकर चर्चा में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एलन मस्क ने एक महिला कर्मचारी के साथ दुष्कर्म की कोशिश की है. यौन शोषण की इस घटना के निपटारे के लिए एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स ने महिला को 250,000 डॉलर (लगभग 2 करोड़ रुपये) का भुगतान किया है.

कब की है घटना?

खबरों की मानें, तो यह घटना साल 2016 में लंदन की उड़ान के दौरान घटी थी. पीड़ित महिला एलन मस्क के स्पेसएक्स कॉरपोरेट फ्लाइट में चालक दल के सदस्य के रूप में काम कर रही थी. आरोप है कि उस समय फ्लाइट में पीड़ित महिला को एलन मस्क ने अनुचित तरीके से छुआ और मसाज करने के लिए कहा. मस्क पर यह आरोप लगाने के बाद महिला को कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ा. घटना के बाद महिला की शिफ्ट में कटौती की गई, साथ ही मानसिक तौर पर प्रताड़ित भी किया गया. महिला के दुष्कर्म की कोशिश के दावे को फ्लाइट के एक कर्मचारी ने कंफर्म किया था. वहीं, एलन मस्क की तरफ से दुष्कर्म की कोशिश को राजनीतिक स्टंट करार दिया गया था.

Also Read: Elon Musk को Twitter की टीम ने क्यों भेजा नोटिस, क्या कैंसिल हो जाएगी डील?
‘मना’ करने की सजा!

रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क की ओर से सेक्शुअल डिमांड किये जाने के बाद अटेंडेंट ने मस्क को मना कर दिया था. इसके बाद अटेंडेंट को ऐसा महसूस होने लगा कि काम के दौरान उसे सजा दी जा रही है. साल 2018 में अटेंडेंट ने कैलिफोर्निया के एक वकील के जरिये इस मामले को लेकर कंपनी के ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट में एक शिकायत दर्ज करायी. मामले को लेकर कंपनी ने अटेंडेंट से बात की और जल्द ही इसका निपटारा करा दिया. यह मामला कभी कोर्ट नहीं पहुंचा. नवंबर 2018 में एक समझौता हुआ, जिसमें इस मामले को लेकर केस न करने के बदले अटेंडेंट को ढाई लाख डॉलर (लगभग 2 करोड़ रुपये) दिये गए. साथ ही, समझौते के तहत पीड़ित महिला से इस मामले को गुप्त रखने को भी कहा गया और उनसे नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट (Non-disclosure agreement) पर भी साइन कराया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें