31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय एजेंसियों को नहीं मिली अजहर मसूद से पूछताछ करने की इजाजत

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने भारत के उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है जिसमें भारत ने अजहर मसूद समेत अन्य आतंकियों से पूछताछ की इच्छा जतायी थी. पाकिस्तान ने कहा, भारतीय एजेंसियों को पाकिस्तान आकरअजहर मसूदसे पूछताछ की इजाजत देना संभव नहीं है. दो जनवरी को पठानकोट एयरबेस परहुए हमले को लेकर पाकिस्तान ने आतंकी […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने भारत के उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है जिसमें भारत ने अजहर मसूद समेत अन्य आतंकियों से पूछताछ की इच्छा जतायी थी. पाकिस्तान ने कहा, भारतीय एजेंसियों को पाकिस्तान आकरअजहर मसूदसे पूछताछ की इजाजत देना संभव नहीं है. दो जनवरी को पठानकोट एयरबेस परहुए हमले को लेकर पाकिस्तान ने आतंकी अजहर मसूद और कुछ लोगों से पूछताछ जरूर की लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला.

द नेशन की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के उच्च पदों पर बैठे सूत्रों ने यह जानकारी दी है जिसमें भारत के प्रस्ताव को सिरे से खारिज करने की बात सामने आ रही है. पाकिस्तान ने साफ शब्दों में कह दिया कि भारतीय एजेंसियों को पाकिस्तान आकर मसूद अजहर समेत दूसरे दूसरे आतंकियों से पूछताछ की इजाजत नहीं दी जा सकती. ध्यान रहे कि मौलाना अजहर मसूद को भारत ने 1999 में इंडियन एयरलाइंस का विमान अपहरण किये जाने के बाद जेल से रिहा किया था. उस विमान में 155 यात्री सवार थे.
हालांकि इस मामले में शुरुआत में पाकिस्तान ने तेजी दिखाते हुए यह दर्शाने की कोशिश जरूर की कि इन हमलों के बाद पाक आतंकवाद को लेकर गंभीर है और आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई करेगा. कार्रवाई करते हुए जैश के कई मदरसों को बंद किया है. इसके बाद पाकिस्तान की जांच एजेंसियों ने भारत आकर पूरे मामले की जांच करने की इच्छा भी जतायी थी जिसका भारत सरकार ने स्वागत किया था.
पाकिस्तान ने भारतीय जांच एजेंसियों को इजाजत ना देने के पीछे तर्क दिया कि पाकिस्तान सरकार इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है अगर इस मामले में कोई दोषी पाया जाता है तो उसे कठोर सजा दी जायेगी. भारत मसूद अजहर और हाफिज सईद को भारत ले जाना चाहता है और पाकिस्तान ने कई बार इसे लेकर अपना रुख साफ किया है कि हम यह नहीं होने देंगे. एक अन्य पाक अधिकारी ने बताया कि इस मामले को लेकर हम भारत में ऑफिसर से संपर्क में है और उनसे जरूरत के आधार पर मदद ले रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें