26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन दावेदारों की सूची में सबसे आगे हैं ट्रंप: सर्वे

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति पद की रिपब्लिकन उम्मीदवारी के दावेदारों में डोनाल्ड ट्रंप सबसे आगे चल रहे हैं. उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी टेड क्रूज 14 प्रतिशत के साथ पीछे चल रहे हैं. यह जानकारी एक हालिया ओपिनियन पोल में दी गयी है. रियल एस्टेट उद्यमी से नेता बने डोनाल्ड ट्रंप (69) को रिपब्लिकन पार्टी के संभावित […]

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति पद की रिपब्लिकन उम्मीदवारी के दावेदारों में डोनाल्ड ट्रंप सबसे आगे चल रहे हैं. उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी टेड क्रूज 14 प्रतिशत के साथ पीछे चल रहे हैं. यह जानकारी एक हालिया ओपिनियन पोल में दी गयी है. रियल एस्टेट उद्यमी से नेता बने डोनाल्ड ट्रंप (69) को रिपब्लिकन पार्टी के संभावित प्राथमिक मतदाताओं में से 34 प्रतिशत का समर्थन प्राप्त है जबकि क्रूज (45) को इन मतदाताओं की संख्या के 20 प्रतिशत का समर्थन प्राप्त है.

फॉक्स न्यूज ने कहा कि फ्लोरिडा के सीनेटर मार्को रुबियो एकमात्र अन्य रिपब्लिकन दावेदार हैं, जो दहाई अंकों में समर्थन जुटाने में सफल रहे हैं. उन्हें इन संभावित प्राथमिक मतदाताओं में से 11 प्रतिशत का समर्थन प्राप्त है. बेन कारसन आठ प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर रहे.

इससे पहले जो सर्वेक्षण किया गया था, उसमें भी ट्रंप 35 प्रतिशत समर्थन के साथ शीर्ष स्थान पर थे. उस सर्वेक्षण में क्रूज 20 प्रतिशत पर थे.

राष्ट्रीय स्तर पर क्रूज ट्रंप के निकटतम प्रतिद्वंद्वी हैं. ट्रंप ने टेक्सास के इस सीनेटर पर ट्विटर पर तीखा हमला बोला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें