26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ब्रिटेन में पुलिस को हिन्दी, पंजाबी, बंगाली बोलने वालों की जरुरत

लंदन : स्कॉटलैंड यार्ड हिंदी, पंजाबी और बंगाली सहित 14 भाषाओं में निपुण और अधिक द्विभाषी अधिकारियों को भर्ती करेगी ताकि अल्पसंख्यक समुदायों से संपर्क किया जा सकते और ब्रिटेन के सबसे बडे पुलिस बल पर लोगों का भरोसा बढाया जा सके. मेट्रोपोलिटन पुलिस प्रमुख सर बनार्ड होगन होव ने बताया, हम जानते हैं कि […]

लंदन : स्कॉटलैंड यार्ड हिंदी, पंजाबी और बंगाली सहित 14 भाषाओं में निपुण और अधिक द्विभाषी अधिकारियों को भर्ती करेगी ताकि अल्पसंख्यक समुदायों से संपर्क किया जा सकते और ब्रिटेन के सबसे बडे पुलिस बल पर लोगों का भरोसा बढाया जा सके.

मेट्रोपोलिटन पुलिस प्रमुख सर बनार्ड होगन होव ने बताया, हम जानते हैं कि करीब 300 भाषाएं लंदन में बोली जाती है. हमे दूसरी भाषाओं वाले अधिकारियों को उन इलाकों में तैनात करने की जरुरत है जहां वे भाषाएं बोली जाती है.
इस कदम का उद्देश्य लंदन में बेहतर पुलिस के लिए अल्पसंख्यक समुदाय से जुडना और ब्रिटेन के सबसे बडे पुलिस बल पर लोगों का भरोसा बढाना है.उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि यह विश्वास बढाएगा, अपराध सुलझाने में कहीं अधिक प्रभावी तरीके से मदद करेगा और पीडितों तथा गवाहों को सहायता पहुंचाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें