27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ब्रिटेन में देवानी पर मानहानि का मुकदमा कर सकता है एनी का परिवार

केपटाउन : दक्षिण अफ्रीका में हनीमून के दौरान अपनी पत्नी एनी की हत्या के मामले में ब्रिटिश-भारतीय करोड़पति श्रीएन देवानी का ससुराल पक्ष अब ब्रिटेन में उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा करने पर विचार कर रहा है. 34 साल के देवानी पर अपनी पत्नी एनी हिंडोचा की हत्या के लिए कुछ लोगों को सुपारी देने […]

केपटाउन : दक्षिण अफ्रीका में हनीमून के दौरान अपनी पत्नी एनी की हत्या के मामले में ब्रिटिश-भारतीय करोड़पति श्रीएन देवानी का ससुराल पक्ष अब ब्रिटेन में उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा करने पर विचार कर रहा है.
34 साल के देवानी पर अपनी पत्नी एनी हिंडोचा की हत्या के लिए कुछ लोगों को सुपारी देने का आरोप था, हालांकि कल यहां के वेस्टर्न केप हाईकोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया.
एनी के चाचा अशोक हिंडोचा ने एक बयान में कहा कि अगर उन्हें देवानी के पुरुष यौनकर्मियों के साथ गोपनीय शारीरिक संबंधों के बारे में पता होता तो उनकी भतीजी देवानी से कभी शादी नहीं करती.
हिंडोचा ने कहा, ‘एक परिवार के तौर हम भी उस व्यक्ति के साथ रिश्ता नहीं करते जो इस तरह की घिनौनी हरकत में संलिप्त है. अब हमें पता चला कि उसके पुरुष यौनकर्मियों से समलैंगिक रिश्ते रहे हैं और उसने सुनवाई के दौरान खुद को दोहरा रुझान रखने वाला बताया.’
उन्होंने कहा, ‘हम शादी से पहले उसके दोहरे यौन रुझान के बारे में जानना चाहते. एनी ने खुद का तन और मन उसे समर्पित कर दिया था और उसने उम्मीद की थी कि उसे खुशी और प्यार मिलेगा. एनी के परिवार ने इसकी पुष्टि की है कि वे देवानी के खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई शुरु करने के लिए कानूनी सलाह ले रहे हैं.
दक्षिण अफ्रीका में हनीमून के दौरान 13 नवंबर, 2010 को देवानी की 28 वर्षीय पत्नी एनी की हत्या हुई थी. देवानी पर उसकी हत्या के लिए तीन लोगों- टैक्सी चालक जोला टांगो, जिवामडोडा क्वाबे और शोलिले मगेनी को सुपारी देने का आरोप था.
देवानी ने दक्षिण अफ्रीका प्रत्यर्पित किए जाने से बचने के लिए ब्रिटेन में लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी और आखिरकार इस साल अप्रैल में उन्हें दक्षिण अफ्रीका सुनवाई के लिए भेज दिया गया. फैसले के बाद देवानी ब्रिटेन के लिए रवाना हो गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें