37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिन्दू मंदिर में लगायी आग

कराची : पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में कुछ अज्ञात लोगों ने एक छोटे से हिन्दू मंदिर में आग लगा दी जिसके बाद समुदाय के लोगों और स्थानीय राजनीतिक पार्टियों ने प्रदर्शन किया. पाकिस्तान हिन्दू परिषद के नेता रमेश वंखवानी ने बताया कि गुरुवार देर रात को टांडो मोहम्मद खान जिले में स्थित मंदिर की […]

कराची : पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में कुछ अज्ञात लोगों ने एक छोटे से हिन्दू मंदिर में आग लगा दी जिसके बाद समुदाय के लोगों और स्थानीय राजनीतिक पार्टियों ने प्रदर्शन किया. पाकिस्तान हिन्दू परिषद के नेता रमेश वंखवानी ने बताया कि गुरुवार देर रात को टांडो मोहम्मद खान जिले में स्थित मंदिर की एक मूर्ति और कई धार्मिक पुस्तकें जलाकर नष्ट कर दी गयी.
वंखवानी ने बताया ‘‘हम नहीं जानते हैं कि इस घटना के पीछे किसका हाथ है, लेकिन हमारी शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मंदिर को आग के हवाले करने के बाद चार लोग मोटरसाइकिल से फरार हो गए.’’ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नसीम आरा पन्वहार ने एक गवाह के हवाले से बताया कि घटना के तुरंत बाद चार लोग दो मोटरसाइकिलों पर फरार हो गये.
नसीम ने हमले को कमतर कर बताने की कोशिश करते हुए कहा कि सही अर्थ में देखा जाए तो वहां पर कोई मंदिर नहीं था. उन्होंने ‘डॉन’ को बताया कि वहां मूर्तियों को रखने के लिए एक उंचा मंच था. इस साल के शुरु में मंदिरों पर हमले को देखते हुए हमने मंदिर के संरक्षक को इसके चारों ओर घेराबंदी करने और वहां मूर्तियां और धर्मिक पुस्तकें रखने से मना किया था, लेकिन उन्होंने हमारी सलाह नहीं मानी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें