38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ebola से निपटने के लिए Facebook के Founder जुकरबर्ग ने दिया 2.5 करोड़ डालर दान

फेसबुक के संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग ने दक्षिण अफ्रीका में महामारी का रुप ले चुकी इबोला से निपटने के लिए 25 करोड़ डालर दान करने की घोषणा की है. जुकरबर्ग ने अपने आधिकारिक फेसबुक की वाल पर इस बात की जानकारी दी और कहा इससे निपटना बेहद जरुरी है. उन्‍होंने कहा कि वे और उनकी पत्‍नी […]

फेसबुक के संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग ने दक्षिण अफ्रीका में महामारी का रुप ले चुकी इबोला से निपटने के लिए 25 करोड़ डालर दान करने की घोषणा की है. जुकरबर्ग ने अपने आधिकारिक फेसबुक की वाल पर इस बात की जानकारी दी और कहा इससे निपटना बेहद जरुरी है.

उन्‍होंने कहा कि वे और उनकी पत्‍नी प्रिसिला चैन ने संयुक्‍त रूप से इबोला की रोकथाम से सहायता के तौर पर यह राशि दी है. जुकरबर्ग ने अपने वाल पर लिखा कि मैं और प्रिसिला Ebola से लड़ने में मदद करने के लिए रोग नियंत्रण फाउंडेशन केंद्र लिए 2.5 करोड़ डॉलर दान कर रहे हैं. Ebola महामारी एक खतरनाक रूप ले चुका है. अब तक 8,400 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. यह अनुमान से ज्‍यादा तेजी से फैल रहा है.

अगले कुछ माह में यह बीमारी 1 लाख या उससे अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले सकता है. यह एचआईवी या पोलियो की तरह बड़े पैमाने पर एक दीर्घकालिक वैश्विक स्वास्थ्य संकट बन कर उभर सकता है. इबोला यह रूप ना ले पाये इसके लिए इसपर नियंत्रण की आवश्यकता है. हमारा यह अनुदार इस क्षेत्र में सीडीसी और विशेषज्ञों को सशक्त करने के काम आयेगा जो दिन रात इसके रोकथाम पर काम कर रहे हैं.

यह दान इस बीमारी से लड़ रहे लोगों और उनकी सहायता कर रहे विशेषज्ञों को उनके साहसी काम में जरुर सहायता पहुंचायेगा. उन्‍होंने कहा कि हम उम्‍मीद करते हैं इस बीमारी पर जल्‍इ ही नियंत्रण पाया जा सकेगा और लोगों को इसके प्रकोप से बचाया जा सकेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें