26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एयर स्ट्राइक को विदेशी मीडिया में जगह

पुलवामा में 40 सीआरएपीएफ जवानों पर आत्मघाती हमले के 12 वें दिन इंडियन एयरफोर्स ने पीओके में घुस कर कई आतंकी ठिकानों पर हमला किया. इस खबर को पूरी दुनिया भर की मीडिया में कवरेज मिला. पाकिस्तान के अखबार डॉन को छोड़ कर सभी ने भारतीय सेना पर कार्रवाई की खबर को बखूबी प्रकाशित की […]

पुलवामा में 40 सीआरएपीएफ जवानों पर आत्मघाती हमले के 12 वें दिन इंडियन एयरफोर्स ने पीओके में घुस कर कई आतंकी ठिकानों पर हमला किया. इस खबर को पूरी दुनिया भर की मीडिया में कवरेज मिला. पाकिस्तान के अखबार डॉन को छोड़ कर सभी ने भारतीय सेना पर कार्रवाई की खबर को बखूबी प्रकाशित की है.
द डॉन (पाकिस्तान)
भारतीय एयरक्रॉफ्ट ने एलओसी का उल्लंघन किया, पाक एयरफोर्स ने समय पर दिया जवाब : पाकिस्तान के प्रमुख अखबार द डॉन ने लिखा है कि भारतीय सेना के एयरक्रॉफ्ट ने मुजफ्फराबाद सेक्टर में एलओसी का उल्लंघन किया. अखबार ने डायरेक्टर जनरल इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर के हवाले से लिखा है कि भारतीय कार्रवाई में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.
अलजजीरा
भारत ने पाकिस्तानी क्षेत्र में एयर स्ट्राइक की : गल्फ देशों की खबरों को प्रमुखता से स्थान देनेवाली मीडिया संस्थान अलजजीरा ने लिखा है कि भारतीय जेट विमानों ने पाकिस्तानी क्षेत्र में घुस कर सशस्त्र समूह जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई की. भारतीय विदेश मंत्रालय ने इसे ‘गैर सैन्य कार्रवाई’ कहा है. दो परमाणु संपन्न पड़ोसियों के बीच तनाव पिछले हफ्ते तब बढ़ गया, जब कश्मीर में जवानों पर आत्मघाती हमला हुआ.
द गार्जियन (अमेरिका)
भारत ने विवादित कश्मीर सीमा पार पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की : अमेरिकी अखबार द गार्जियन ने इस कार्रवाई को भारत के हवाले से लिखा है कि भारत ने कश्मीर सीमा के पार चल रहे मिलिटेंट ट्रेनिंग कैंप पर एयर स्ट्राइक की. यह पाकिस्तान से वर्ष 1971 की युद्ध के बाद पहला हवाई हमला है.
शिन्हुआ (चीन)
पाकिस्तान सेना ने कहा : भारतीय जंगी एयरक्रॉफ्ट ने एलओसी पार किया
चीन की सरकारी मीडिया शिन्हुआ ने पाकिस्तानी सेना के हवाले से लिखा है कि मंगलवार को भारतीय जंगी जहाजों ने कश्मीर क्षेत्र में एलओसी को पार कर विस्फोट किया. जनरल गफ्फूर ने बताया कि इस कार्रवाई में कोई हताहत नहीं हुआ और न ही कोई नुकसान हुआ है.
द हिमालयन टाइम्स (नेपाल)
भारत ने कहा : पाकिस्तान के टेरर कैंप में कार्रवाई की : नेपाल के प्रमुख अंग्रेजी अखबार द हिमालयन टाइम्स ने भारत के हवाले से लिखा है कि भारत ने पाकिस्तानी इलाके में एयर स्ट्राइक करके 300 संदिग्ध लड़ाकों को मार डाला. पाकिस्तान के हवाले से लिखा है कि भारतीय कार्रवाई में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. भारत ने एलओसी पार करके जंगली इलाकों में कार्रवाई, जहां कोई इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं था.
ढाका ट्रिब्यून (बांग्लादेश)
भारतीय सेना ने देश बचाने के लिए कार्रवाई की : बांग्लादेश के अंग्रेजी अखबार ढाका ट्रिब्यून ने लिखा है कि भारतीय सेना ने देश बचाने के लिए जरूरी कदम उठाये. फिर अखबार ने भारतीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के हवाले से लिखा है कि भारत के कॉम्बैट प्लेन ने पाकिस्तान के मिलिटेंट कैंप पर हमला करके उसे तबाह किया.
डेली मिरर (श्रीलंका)
भारत ने ‘टेरर कैंप’ पर एयर स्ट्राइक किया, पाकिस्तान ने नुकसान को नकारा : श्रीलंका के अंग्रेजी मीडिया डेली मिरर ने अपनी खबर में भारत और पाकिस्तान दोनों की बात की. भारत ने सीमा पर टेरर कैंप पर हवाई हमला किया, वहीं पाकिस्तान ने नुकसान की खबरों को खारिज किया. दुनिया के अन्य मीडिया संस्थानों ने भी इन खबरों को प्रमुखता से स्थान दिया. दक्षिण एशिया के मीडिया में भी चर्चा रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें