33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन ने भारत, उत्तर कोरिया और म्यांमार के साथ अपनी सीमा पर क्यों बढ़ायी सुरक्षा!

बीजिंग: चीन ने सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) की कांग्रेस से पहले भारत, म्यांमार और उत्तर कोरिया से लगी अपनी सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि चीन की जन सशस्त्र पुलिस के तहत सीमा पुलिस सीमा पर फोकस करेगी और कांग्रेस के दौरान स्थिरता सुनिश्चित […]

बीजिंग: चीन ने सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) की कांग्रेस से पहले भारत, म्यांमार और उत्तर कोरिया से लगी अपनी सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि चीन की जन सशस्त्र पुलिस के तहत सीमा पुलिस सीमा पर फोकस करेगी और कांग्रेस के दौरान स्थिरता सुनिश्चित करेगी. पुलिस ने एक बयान में कहा कि वह तटीय इलाकों पर भी निगाह रखेगी और आतंकवाद निरोधी काम में मदद करेगी.

आतंकवाद को विदेश नीति का साधन बना रहा है पाकिस्तान : अब्दुल्ला अब्दुल्ला

बयान में कहा गया है, ‘हम पार्टी की 19वीं राष्ट्रीय कांग्रेस के लिए पूर्ण सीमा सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से उच्चतम मानकों, कठोरतम शर्तों और दृढ़तम उपायों पर कायम रहेंगे. इस बयान में अशांत शिनजियांग प्रांत का जिक्र नहीं था, जहां चीन की सीमाएं पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और अफगानिस्तान से लगती हैं.

शिनजियांग से मिलनेवाली रिपोर्टों के अनुसार, वहां पुलिस ने अलगाववादी ईस्ट तुर्किस्तान इस्लामिक मूवमेंट (ईटीआईएम) की तरफ से किसी हिंसक हमले को रोकने के लिए सड़कों पर जांच के लिए चौकियां बनायीहैं और वहां बॉडी स्कैनर लगाये हैं.

IN PICS : श्रीनगर में जामिया मस्जिद के निकट पथराव कर रहे लोगों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष, यासीन मलिक हिरासत में

शिनजियांग में उइगुर हैं, जिनमें इलाके में हान समुदाय के लोगों को बसाये जाने पर असंतोष है. सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की कांग्रेस 18 अक्तूबर से शुरू हो रही है. उम्मीद की जा रही है कि पार्टी के इस महासम्मेलन में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को दूसरे कार्यकाल के लिए पार्टी का महासचिव चुना जायेगा. इसमें प्रमुख पदों पर भी अनेक नेताओं को चुना जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें