21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WB News : 14 को नबान्न में बैठक, शुभेंदु अधिकारी को ममता सरकार ने किया आमंत्रित

पिछले ढाई साल में शुभेंदु अधिकारी मुख्यमंत्री के साथ किसी भी आमने-सामने की बैठक में नहीं बैठे हैं.जब भी उन्हें ऐसी बैठक में आमंत्रित किया गया है, विपक्षी नेता ने बैठक से परहेज किया है. इसलिए माना जा रहा है कि इस बैठक में भी वह यही रुख अपनाएंगे.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा (Assembly) में होनेवाली बैठक अब नबान्न में होगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए विरोधी दल के नेता शुभेंदु अधिकारी को आमंत्रण भेजा गया है. यह बैठक 14 दिसंबर को दोपहर एक बजे 14वें तल पर मुख्यमंत्री के कॉन्फ्रेंस हॉल में होगी. शुक्रवार को अधिकारी के दफ्तर में आमंत्रण पत्र भी पहुंच गया. उक्त बैठक में मानवाधिकार आयोग के सदस्यों का नाम तय किया जायेगा. पहले बैठक के लिए चार दिसंबर का दिन तय किया गया था. विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में तीन बजे बैठक करने की योजना थी. अब बैठक नबान्न में होगी. शुभेंदु बैठक में शामिल होंगे या नहीं, इसे लेकर संशय बना हुआ है. हालांकि उन्होंने बताया कि बैठक के पहले वह अपना रुख साफ कर देंगे.


राज्य मानवाधिकार आयोग के सदस्यों की नियुक्ति के लिए बैठक

जैसा कि पत्र में बताया गया है, यह बैठक राज्य मानवाधिकार आयोग के सदस्यों की नियुक्ति के लिए हो रही है. इसके बाद बंगाल के सियासी गलियारों में यह सवाल उठने लगा कि क्या नंदीग्राम के विधायक मुख्यमंत्री के साथ ऐसी किसी बैठक में बैठेंगे ? प्रशासनिक हलकों में भी यही सवाल उठ रहा है. क्योंकि पिछले ढाई साल में शुभेंदु मुख्यमंत्री के साथ किसी भी आमने-सामने की बैठक में नहीं बैठे हैं.जब भी उन्हें ऐसी बैठक में आमंत्रित किया गया है, विपक्षी नेता ने बैठक से परहेज किया है. इसलिए माना जा रहा है कि इस बैठक में भी वह यही रुख अपनाएंगे.

Also Read: WB News : ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन को लेकर पीएम मोदी को लिखा पत्र, लंबित फंड की मांग की
शुभेंदु  बैठक के पहले अपना रुख साफ कर देंगे

हालांकि, बैठक में शामिल होने के सवाल पर शुभेंदु अधिकारी अपनी स्थिति सार्वजनिक नहीं करना चाहते हैं. ऐसे सवाल के जवाब में विपक्षी नेता ने कहा, ”मैं सही समय पर अपने फैसले की घोषणा करूंगा.” उनकी इस टिप्पणी के बाद माना जा रहा है कि वह अपने पुराने पद पर ही रहेंगे और बैठक से अनुपस्थित रहेंगे. पिछले साल भी स्पीकर बिमान बनर्जी के घर में मानवाधिकार आयुक्त और आयोग के सदस्यों की नियुक्ति को लेकर बैठक बुलाई गई थी. उस समय विपक्षी नेता को फिर विधानसभा से निलंबित कर दिया गया था. उनके विधानसभा में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. बैठक का निमंत्रण मिलने के बाद शुभेंदु स्पीकर को पत्र लिखकर जानना चाहते हैं कि वह बैठक में शामिल होने के लिए किस रास्ते पर जाएंगे ?

Also Read: यूपी विधानसभा: अखिलेश यादव का सीएम योगी पर पलटवार, कहा- कुछ लोग आईने में देखकर पढ़ते हैं खुद पर शायरी हर बार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें