30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB : दर्शनीय स्थलों से लेकर भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सख्त रहेगी सुरक्षा,2300 पुलिसकर्मियों को किया गया तैनात

लालबाजार सूत्रों के मुताबिक सोमवार को विभिन्न इलाकों में 58 पीसीआर वैन, 12 एचआरएफएस और 20 मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग टीम गश्त लगा रही है. पुलिस की ओर से विभिन्न बड़े क्लब और बार के बाहर सफेद पोशाक में विशेष निगरानी रखी जा रही है.

पश्चिम बंगाल में नये वर्ष के प्रथम दिन कोलकाता के विभिन्न इलाकों में कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) की ओर से दार्शनिक स्थलों से लेकर भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. खासतौर पर पार्क स्ट्रीट, अलीपुर चिड़ियाघर, विक्टोरिया मेमोरियल, तारामंडल के साथ विभिन्न मार्केट प्लेस व बड़े-बड़े मॉल में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर कोलकाता पुलिस की ओर से विशेष निगरानी की जा रही है. इसके लिए कोलकाता पुलिस की तरफ से 2300 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. कालीघाट मंदिर के साथ अन्य मंदिरों के बाहर पूजा के लिए उमड़ने वाली लोगों की भीड़ के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.

मेट्रो स्टेशन के बाहर भी पुलिसकर्मियों को किया गया तैनात

मेट्रो स्टेशन के बाहर भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. पुलिस की तरफ से महानगर की 98 जगहों पर नाका चेकिंग चलायी जा रही है. खासतौर पर मनचलों के अलावा ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट के बाइक चलाने और नशे की हालत में वाहन चलानेवाले लोगों पर लगाम कसने के लिए कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जा रही है. लालबाजार सूत्रों के मुताबिक सोमवार को विभिन्न इलाकों में 58 पीसीआर वैन, 12 एचआरएफएस और 20 मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग टीम गश्त लगा रही है. पुलिस की ओर से विभिन्न बड़े क्लब और बार के बाहर सफेद पोशाक में विशेष निगरानी रखी जा रही है.

Also Read: Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, बंगाल में धार्मिक स्थलों के विकास पर खर्च हुए है 400 करोड़ से अधिक
वर्ष के आखिरी दिन पार्कों में भीड़

दुर्गापुर शहर के विभिन्न इलाकोंं में वर्ष की विदाई व नये वर्ष की अगवानी में विभिन्न पार्कों में शहरवासियों की भीड़ लगनी शुरू हो गयी. देर रात तक मौज मस्ती के बाद मध्य रात्रि के पश्चात सभी ने एक दूसरे को नये वर्ष की बधायी दी. शहर के दामोदर बराज, अंगदपुर के हुचुकडांगा, सिटी सेंटर के ट्रायका पार्क, कुमार मंगलम पार्क, मेजर पार्क सहित कई छोटे छोटे पार्कों में लोगो की भीड़ जमा हुई. इस बार ट्रायका पार्क में शुरू होने वाली राजस्थानी मेले के पहले राजस्थान से ऊंटों व घोड़ों का दल पार्क में पहुंचा है. सिटी सेंटर के फॉरच्यून, पियरलेस इन , सिटी रेसीडेंसी, पार्क प्राइम जैसे बड़े होटलों में देर रात तक खानपान के साथ युवा पीढ़ी से लेकर परिवार के सदस्यों द्वारा जमकर मौज मस्ती की गयी. प्रशासन की ओर से होटलों के बाहर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी थी.

Also Read: लोकसभा चुनाव में बंगाल में लड़ेगी तृणमूल, विपक्षी गुट I-N-D-I-A देशभर में भाजपा से करेगा मुकाबला : ममता बनर्जी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें