21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता में करता था जाली नोट की सप्लाई, मालदा में दबोचा गया गिरोह का मुखिया

कोलकाता पुलिस के एसटीएफ की टीम ने मालदा के हबीबपुर से 45 हजार रुपये फेक नोट संग गिरफ्तार किया. इसके पहले तोपसिया से गिरफ्तार आरोपी से मिली जानकारी के बाद एसटीएफ की टीम मालदह पहुंची थी.

कोलकाता,विकास कुमार गुप्ता : पश्चिम बंगाल के मालदा के हबीबपुर से कोलकाता के विभिन्न इलाकों में गिरोह के सदस्यों की मदद से जाली नोट फैलाने वाले गिरोह के प्रमुख मुखिया को मालदा से कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये आरोपी का नाम सबीरुद्दीन मोमिन (42) बताया गया है. उसके कब्जे से 45 हजार रुपये का नकली नोट पुलिस को मिला है. आरोपी को कोलकाता लाकर बैंकशाल कोर्ट में पेश करने पर उसे एसटीएफ हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया है.

कोलकाता में जाली नोट फैलाने का रैकेट तैयार करने की फिराक में था 

एसटीएफ सूत्र बताते हैं कि इसके पहले गुप्त सूचना के आधार पर गत 31 दिसंबर की रात को कोलकाता के तोपसिया इलाके में स्थित जेबीएस हल्दाने एवेन्यू से एसटीएफ ने मोहम्मद अजीरुद्दीन मोमिन (21) नामक एक युवक को गिरफ्तार किया था. उसके पास से दो लाख रुपये के नकली नोट बरामद किये गये थे. उससे पूछताछ में पता चला कि मालदा के हबीबपुर इलाके में रहनेवाला सबीरुद्दीन मोमिन नकली नोट फैलानेवाले गिरोह का मास्टर माइंड है. वही कोलकाता में विभिन्न इलाकों में इन दिनों जाली नोट की सप्लाई करवा रहा था. वह कोलकाता में जाली नोट फैलाने का रैकेट तैयार करने की फिराक में था.

Also Read: West Bengal : अब कोलकाता पुलिस का ”साई बज” विभिन्न इलाकों में जाकर रोकेगा साइबर अपराध
आरोपी ने अपने घर में ही छिपा रखे थे 45 हजार रुपये के नकली नोट

इस जानकारी के बाद एसटीएफ की एक टीम कोलकाता से मालदा जिले के हबीबपुर इलाके में पहुंची. वहां पर छापामारी कर आरोपी सबीरुद्दीन को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. एसटीएफ सूत्रों का कहना है कि आरोपी ने अपने घर में ही 45 हजार रुपये के नकली नोट छिपा रखे थे. छापामारी के दौरान उसे भी एसटीएफ ने जब्त कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. यह गिरोह कहां से नकली नोट लेकर आते थे, कोलकाता में इनके कौन-कौन एजेंट सक्रिय हैं. वे किन-किन इलाकों में रहते हैं, एसटीएफ की टीम इसका पता लगा रही है.

Also Read: Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, बंगाल में धार्मिक स्थलों के विकास पर खर्च हुए है 400 करोड़ से अधिक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें