25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Facebook के बाद अब Ebola के खिलाफ Google की मुहिम, प्रति 1 डॉलर के दान पर देगा 2 डॉलर

दुनिया की सबसे बडी सर्च इंजन साइट गूगल इंक दक्ष्णि-पश्चिम अफ्रिका में फैली जानलेवा बीमारी इबोला पीडितों की मदद के लिए सामने आया है. गूगल के सीईओ लैरी पेज ने सोमवार को दिए अपने बयान में घोषणा की है कि इबोला से लडने के लिए हर 1 डॉलर के दान पर गूगल अपनी साइट से […]

दुनिया की सबसे बडी सर्च इंजन साइट गूगल इंक दक्ष्णि-पश्चिम अफ्रिका में फैली जानलेवा बीमारी इबोला पीडितों की मदद के लिए सामने आया है. गूगल के सीईओ लैरी पेज ने सोमवार को दिए अपने बयान में घोषणा की है कि इबोला से लडने के लिए हर 1 डॉलर के दान पर गूगल अपनी साइट से 2 डॉलर का दान इबोला पीडितों की मदद के लिए करेगा.

गूगल के ब्‍लॉग पोस्‍ट पर लैरी पेज ने लिखा कि एक नॉनप्रोफिट आर्गेनाइजेसन को विपरीत हालात वक्‍त में बेहतरीन काम करने के लिए गूगल ने फिलहाल 10 मिलियन डॉलर का दान दिया है. इसमें मेडिसिन इेन्‍स्‍टीड, इंटरनेश्‍नल रेस्‍क्‍यू कमिटी, मेडिसिन्स सान्‍स फ्रंटियर, नेटहोप,सेव द चिल्‍ड्रेन और यूनिसेफ शामिल हैं.

पेज ने बताया इबोला से लडने में मदद करने के लिए उनकी फैमिली फाउंडेसन भी 15 मिलियन डॉलर का दान देगी. उन्‍होंने अपने पोस्‍ट में बताया कि इस बीमारी के प्रकोप में आने वाले लोगों और उनके परिवारों के लिए हम बहुत दु:खी हैं.
कुछ ही समय पहले प्रचलित सोशल साइट्स फेसबुक ने इबोला से लडने के लिए अपने साइट द्वारा अभियान चलाया है. इसमें फेसबुक ने यूजरों के न्‍यूजफीड में सबसे उपरी ओर ‘डोनेट’ बटन का ऑप्‍सन दिया है. इस बटन को प्रेस करने से यूजर इन्‍हीं नॉन-प्रॉफिट आर्गेनाइजेसन को इबोला से लडने के लिए वित्‍तीय मदद कर सकते हैं.
इसके अलावा फेसबुक ने न्‍यूजफीड में इबोला से संबंधित सभी जानकारियों और आंकडों को शेयर कर रहा है. ताकि इस बीमारी को लेकर जागरुकता फैलायी जा सके और राहत कार्य के कामों में तेजी आए.पिछले महीने फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्‍नी प्रीसिला चान ने मिलकर इस बीमारी से लडने के लिए 25 मिलियन डॉलर क दान दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें