30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WhatsApp अपडेट: नीले डबल चेकमार्क के साथ पढे हुए मैसेज की जानकारी देगा यह एप्‍प

सोशल मैसेजिंग एप्‍प व्‍हाट्सएप्‍प ने अपनी सर्विस में बदलाव किया है. व्‍हाट्सएप्‍प पर भेजे गए मैसेज यूजर के हैंडसेट पर मैसेज डिलीवर होने पर डबल चेकमार्क का ऑप्‍सन दिखता था. अब पढे हुए मैसेज का संकेत भी इसमेंनजर आएगा. अब से मैसेज पढे जाने पर यह डबल चेकमार्क नीले रंग में बदल जाएगा . व्‍हाट्सएप्‍प […]

सोशल मैसेजिंग एप्‍प व्‍हाट्सएप्‍प ने अपनी सर्विस में बदलाव किया है. व्‍हाट्सएप्‍प पर भेजे गए मैसेज यूजर के हैंडसेट पर मैसेज डिलीवर होने पर डबल चेकमार्क का ऑप्‍सन दिखता था. अब पढे हुए मैसेज का संकेत भी इसमेंनजर आएगा. अब से मैसेज पढे जाने पर यह डबल चेकमार्क नीले रंग में बदल जाएगा .

व्‍हाट्सएप्‍प पर एफएक्‍यू सेक्‍सन में इस अपडेट की जानकारी दी गयी है इसमें बताया गया है कि यह फीचर ग्रुप चैट के साथ, ब्राडकास्‍ट मैसेज में भी लागू होगा. ग्रुप में भेजे गए मैसेज को ग्रुप के हर एक सदस्‍य के देखते ही यह चेक मार्क नीले रंग का हो जाएगा. व्‍हाट्सएप्‍प का यह नया फीचर विंडोज, एंड्रायड वर्जन और आईओएस ओएस के साथ अपडेट किया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार व्‍हाट्सएप्प जल्‍द ही वॉयर ओवर आईपी (वीओआईपी) के फीचर के साथ उपलब्‍ध होगा. यह फीचर आईफोन के नये आईओएस अपडेट पर शुरु किया गया था. यह फीचर व्‍हाट्सएप्‍प के 600 मिलियन यूजरों को वाईफाई और सेल्‍यूलर पर फ्री कॉलकरने की सुविधा देगा.

व्‍हाट्सएप्‍प सीईओ जॉन कूम ने इस साल फेसबुक के द्वारा अधिग्रहण के कुछ समय बाद ही फरवरी के महीने में वीओआईपी फीचर की जानकारी दी थी. उन्‍होंने बताया था कि यह एंड्रायड और आईओएस में सबसे पहले लांच किया जाएगा. उसके बाद यह ब्‍लैकबेरी, नोकिया और माइक्रोसॉफ्ट प्‍लेटफार्म पर शुरु होगा.

व्‍हाट्सएप्‍प ने हाल ही में भारत में अपने 7 करोड सक्रिय उपभोक्‍ता होने की घोषणा थी. कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट नीरज अरोडाने मुंबई में आयोजित एनुअल आईएनके कांन्‍फ्रेंस में इसकी जानकारी दी थी. उन्‍होंने कहा कि व्‍हाट्सएप्प मैसेजिंग एप्‍प के लिए भारत सबसे बडा बाजार बनकर उभरा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें