28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Report : भारत में 2020 तक ऑनलाइन वीडियो देखने वाले लोगों की संख्या पहुंचेगी 50 करोड़ पार

नयी दिल्ली : आॅनलाइन वीडियो आज भारतीय उपभोक्ताओं के लिए सूचना जुटाने और खरीद संबंधी निर्णय लेने का एक महत्वपूर्ण माध्यम बन चुका है. गूगल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में 2020 तक आॅनलाइन वीडियो देखने वाले उपभोक्ताओं की संख्या 50 करोड़ तक पहुंच जाएगी. गूगल की ‘ईयर इन सर्च-इंडिया : […]

नयी दिल्ली : आॅनलाइन वीडियो आज भारतीय उपभोक्ताओं के लिए सूचना जुटाने और खरीद संबंधी निर्णय लेने का एक महत्वपूर्ण माध्यम बन चुका है.

गूगल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में 2020 तक आॅनलाइन वीडियो देखने वाले उपभोक्ताओं की संख्या 50 करोड़ तक पहुंच जाएगी.

गूगल की ‘ईयर इन सर्च-इंडिया : इनसाइट्स फॉर ब्रैंड्स’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि आॅनलाइन वीडियो के लिए एक-तिहाई सर्च मनोरंजन से संबंधित होती है.

इसके अलावा पिछले दो साल के दौरान अन्य श्रेणियों जीवनशैली, शिक्षा और कारोबार में भी डेढ़ से तीन गुना की वृद्धि हुई है.

रिपोर्ट कहती है कि आॅनलाइन वीडियो आज उपभोक्ताओं द्वारा सूचनाएं जुटाने और खरीद संबंधी निर्णय लेने के तरीके को नया आकार दे रहे हैं.

कार खरीद संबंधी फैसले लेने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका है. करीब 80 प्रतिशत कार के खरीदार इसका इस्तेमाल कार खरीदने के लिए शोध पर कर रहे हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल प्लेटफार्म पर वॉयस सर्च में सालाना आधार पर 270 प्रतिशत की वृद्धि हो रही है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में दस नये इंटरनेट उपयोक्ताओं में से नौ भारतीय भाषाओं वाले प्रयोगकर्ता हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें