1. home Home
  2. tech and auto
  3. twitter making changes to offer better video quality on social media platform check details rjv

Twitter पर अब दिखेंगे हाई-क्वालिटी वीडियोज, कंपनी ने की यह तैयारी

ट्विटर पर यूजर्स को जल्द ही हाई-क्वालिटी में वीडियोज देखने का ऑप्शन मिलने जा रहा है. ट्विटर ने बताया है कि यूजर्स के लिए जल्द ही वीडियो देखने का अनुभव बेहतर होने वाला है. फिलहाल, ट्विटर पर अपलोड किये गए अधिकांश वीडियोज की क्वालिटी अच्छी नहीं होती.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter new feature
twitter new feature
twitter

Twitter, New Update, Social Media: ट्विटर पर यूजर्स को जल्द ही हाई-क्वालिटी में वीडियोज देखने का ऑप्शन मिलने जा रहा है. कंपनी के लिए खराब क्वालिटी वाले वीडियो लंबे समय से चुनौती बने हुए हैं. ट्विटर ने बताया है कि यूजर्स के लिए जल्द ही वीडियो देखने का अनुभव बेहतर होने वाला है. फिलहाल, ट्विटर पर अपलोड किये गए अधिकांश वीडियोज की क्वालिटी अच्छी नहीं होती.

ट्विटर ने ट्वीट कर दी जानकारी

कंपनी ने लिखा- अच्छी खबर : हमने वीडियो क्वालिटी बेहतर करने के लिए कुछ बदलाव किये हैं. अब नये सुधार दिखने लगेंगे और ट्विटर पर आपकी ओर से अपलोड किये गए वीडियोज कम पिक्सलेटेड दिखेंगे. आपको बता दें कि फेसबुक की तरह ट्विटर अपने यूजर्स को वीडियो क्वालिटी चुनने का ऑप्शन नहीं देता है.

यूजर्स की शिकायत

ट्विटर यूजर्स की लंबे समय से शिकायत रही है कि जो वीडियोज वे अपलोड करते हैं, उनकी क्वालिटी खराब हो जाती है. यही नहीं, इस प्लैटफॉर्म पर यूजर्स का वीडियो देखने का एक्सपीरिएंस भी अच्छा नहीं रहता. इसके अलावा, कई यूजर्स ट्विटर पर लंबे वीडियोज पोस्ट करने के लिए नये वीडियो अपलोडिंग सिस्टम का भी इंतजार कर रहे हैं.

प्री-प्रॉसेसिंग में बदलाव

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ने वीडियोज अपलोड करने के दौरान एक स्टेप कम कर दिया है. इस स्टेप के दौरान वीडियो को कंप्रेस कर दिया जाता है, ताकि, वह क्लाउड सर्वर पर ज्यादा स्पेस ना ले. कंपनी ने कहा है कि यह स्टेप अब हटा दिया गया है और वीडियोज अब छोटे टुकड़ों में नहीं बंटेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें