1. home Home
  2. tech and auto
  3. twitter new feature users can report misleading tweets so microblogging site can take action rjv

Twitter New Feature: भ्रामक ट्वीट्स को रिपोर्ट कर सकेंगे यूजर्स, जानें क्या है तैयारी

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर भ्रामक खबरें फैलने से रोकने के लिए कंपनियां अपने स्तर से कोशिशें कर रही हैं. इसी कोशिश में ट्विटर भी जुटा है. माइकोब्लॉगिंग साइट एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू करेगा, जिससे यूजर्स प्लैटफॉर्म पर गलत कंटेंट को मार्क कर सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Twitter New Feature
Twitter New Feature
twitter

Twitter New Feature: सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर भ्रामक खबरें फैलने से रोकने के लिए कंपनियां अपने स्तर से कोशिशें कर रही हैं. इसी कोशिश में ट्विटर भी जुटा है. माइकोब्लॉगिंग साइट एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू करेगा, जिससे यूजर्स प्लैटफॉर्म पर गलत कंटेंट को मार्क कर सकेंगे.

ट्विटर का नया फीचर शुरुआत में यूनाइटेड स्टेट्स, साउथ कोरिया और ऑस्ट्रेलिया के कुछ यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा. ट्विटर यूजर्स किसी ट्वीट पर 'report tweet' पर क्लिक करके 'मिसलीडिंग' सेलेक्ट कर पाएंगे. ट्विटर ने इस बारे में बताया है, हम आपके लिए ऐसे ट्वीट्स को रिपोर्ट करने के लिए एक सुविधा का टेस्टिंग कर रहे हैं जो भ्रामक लगते हैं.

ट्विटर ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि ऐसा संभव है एक्सपेरिमेंट के दौरान हम हर एक रिपोर्ट पर एक्शन न ले सकें, लेकिन यूजर्स के इनपुट से हमें ट्रेंड को समझने में मदद मिलेगी और हम इस फीचर पर तेजी से काम कर सकेंगे. ट्विटर ने बताया कि कोई यूजर जब किसी ट्वीट को 'मिसलीडिंग' मार्क कर देगा, उसे ऑटोमेटेड टेक्नोलॉजी और ह्यूमन मॉडरेटर रिव्यू करेंगे और फिर यह तय करेंगे कि उस पर किस तरह का एक्शन लेना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें