1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. honda city hatchback launched check price features engine specifications details all you want to know rjv

Honda City Hatchback : सेडान के बाद अब हैचबैक सेगमेंट में धूम मचाने आयी होंडा सिटी, जानें कीमत और फीचर्स

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
2021 All New Honda City Hatchback
2021 All New Honda City Hatchback
honda cars

Honda City Hatchback Launch Price Features: होंडा मोटर कंपनी ने हाल ही में सेडान सेगमेंट की अपनी पॉपुलर कार नयी होंडा सिटी फिफ्थ जेनरेशन लॉन्च की थी. अब कंपनी ने अपनी इस शानदार कार का हैचबैक वर्जन Honda City Hatchback लॉन्च किया है. होंडा सिटी हैचबैक देखने में काफी पावरफुल और स्टाइलिश है.

इस कार को फिलहाल थाइलैंड में लॉन्च किया गया है, जो एक तरह के इस हैचबैक कार का ग्लोबल डेब्यू है. इस कार का बेस मॉडल S+ trim 14.62 लाख का है, SV trim की कीमत 16.47 लाख रुपये है और इसका टॉप मॉडल RS trim 18.28 लाख रुपये में मिलेगा.

New Honda City Hatchback front grill
New Honda City Hatchback front grill
honda cars

होंडा सिटी हैचबैक कार की अधिकतर चीजें सेडान मॉडल से मिलती जुलती हैं, लेकिन इसके सी-पिलर व लंबी रूफलाइन में बदलाव किये गए हैं और इसे हैचबैक की तरह ही रखा गया है. इसमें नया टेलगेट, इंटिग्रेटेड स्पॉइलर, रैपअराउंड LED टेल लैंप व बोल्ड बम्पर भी मिलता है. इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील, 185/55 सेक्शन टायर के साथ दिये गए हैं. इसके साथ ही LED लाइटिंग भी मिलती हैं.

होंडा सिटी हैचबैक को तीन वेरिएंट्स में लाया गया है. इनमें 1.0 लीटर टर्बो इंजन लगा है, जो 120 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 2,000-4,500 rpm पर 173 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. होंडा की इस नयी हैचबैक कार में छह स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स व CVT का विकल्प भी मिलता है.

2021 honda city hatchback seats flexibility
2021 honda city hatchback seats flexibility
honda cars

होंडा सिटी हैचबैक के फीचर्स की बात करें, तो इस कार में होंडा स्मार्ट की सिस्टम, पुश बटन स्टार्ट और ऑटोमैटिक AC की सुविधा मिलती है. इसमें क्रूज कंट्रोल के अलावा 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो ऐपल कारप्ले व एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है. इस कार की सबसे खास बात ये है कि इसकी ड्राइविंग सीट को छोड़कर बाकी सारी सीटें मोड़ी जा सकती हैं और लोग अपनी जरूरत के अनुसार उसमें तरह-तरह के सामान रख सकते हैं. इसे Utility Mode, Long Mode, Tall Mode और Refresh Mode में कन्वर्ट किया जा सकता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें