28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिंदी में प्रश्न-पत्र देने की मांग

सिलीगुड़ी : हिन्दी में प्रश्न-पत्र दिये जाने तथा हिन्दी में उत्तर लिखे जाने की मांग को लेकर छात्र परिषद के बागडोगरा कॉलेज युनिट की ओर से उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर को एक ज्ञापन दिया गया. ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधियों का नेतृत्व महासचिव जयदीप उपाध्याय कर रहे थे. यह सभी लोग दिन के करीब […]

सिलीगुड़ी : हिन्दी में प्रश्न-पत्र दिये जाने तथा हिन्दी में उत्तर लिखे जाने की मांग को लेकर छात्र परिषद के बागडोगरा कॉलेज युनिट की ओर से उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर को एक ज्ञापन दिया गया. ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधियों का नेतृत्व महासचिव जयदीप उपाध्याय कर रहे थे.
यह सभी लोग दिन के करीब साढ़े बारह बजे उत्तर बंग विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन पहुंचे और वहां ज्ञापन सौंपा. संवाददाताओं से बातचीत करते हुए जयदीप उपाध्याय ने कहा कि हिन्दी में प्रश्न-पत्र उपलब्ध नहीं कराने की वजह से हिन्दी भाषी छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी होती है. उन्होंने तत्काल हिन्दी में प्रश्न-पत्र उपलब्ध कराने की मांग की.
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हिन्दी भाषी छात्र-छात्राओं को परीक्षा में हिन्दी में लिखने की इजाजत भी मिलनी चाहिए. इस मांग को लेकर काफी दिनों से आंदोलन किये जाने के बाद भी कोई लाभ नहीं हुआ है. इसके अलावा विभिन्न कॉलेजों में हिन्दी पढ़ाने वाले शिक्षकों की भी कमी है. उन्होंने ऐसे रिक्त पदों को तत्काल भरने की भी मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें